अंडर-19 एशिया कप: पाक को हरा भारत बना चैंपियन

  • अंडर-19 एशिया कप: पाक को हरा भारत बना चैंपियन
You Are HereSports
Saturday, January 04, 2014-8:07 PM

शारजाहः भारतीय क्रिकेट टीम ने एशिया क्रिकेट परिषद (एसीसी) के अंडर-19 एशिया कप में शनिवार को पाकिस्तान को 40 रनों से मात दे दी। भारत से मिले 315 रनों के विशाल लक्ष्य का पीछा करते हुए पाकिस्तानी टीम निर्धारित 50 ओवरों में नौ विकेट गंवाकर 274 रन ही बना सकी।

पाकिस्तान के सलामी बल्लेबाज समी असलम (87) और 102 रन बनाकर नाबाद लौटे कामरान गुलाम के अतिरिक्त कोई भी पाकिस्तानी खिलाड़ी टिक कर नहीं खेल सका। भारत के लिए कुलदीप यादव ने तीन विकेट हासिल किए, लेकिन दो-दो विकेट चटकाने वाले दीपक हुडा और चामा मिलिंद ने बेहद कसी हुई गेंदबाजी कर पाकिस्तानी बल्लेबाजों के रनों पर अंकुश लगाए रखा।

इससे पहले, टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी भारतीय टीम ने विजय (100) और संजू (100) के बीच तीसरे विकेट के लिए हुई 180 रनों की बेहतरीन साझेदारी की बदौलत निर्धारित 50 ओवरों में आठ विकेट पर 314 रन बनाए। विजय ने अपनी कप्तानी पारी में 120 गेंदों का सामना किया और सात चौके तथा दो छक्के लगाए। दूसरी तरफ संजू ने आतिशी पारी का नजारा पेश करते हुए 87 गेंदों में आठ चौके और चार छक्के जड़े।

भारतीय टीम ने सधी हुई शुरुआत की, हालांकि सलामी बल्लेबाज अखिल हेरवाडकर (12) लय में नहीं दिखे और 65 के कुल योग पर जिया-उल-हक का शिकार हुए। टूर्नामेंट में बेहतरीन फॉर्म में चल रहे अंकुश बैंस ने भी 47 रनों की उपयोगी पारी खेली। बैंस ने श्रीलंका के खिलाफ पिछले मैच में मिली तीन विकेटों से जीत में महत्वपूर्ण अर्धशतकीय पारी खेली थी। भारतीय बल्लेबाज हालांकि स्लॉग ओवरों में तेज रन नहीं जोड़ सके, और अंतिम आठ ओवरों में 37 रन पर भारत के पांच विकेट गिर गए। 45वें ओवर की पहली गेंद पर संजू और सरफराज खान के रूप में दो विकेट गिरे। संजू जहां कैच आउट हुए, वहीं सरफराज रन आउट हुए।


विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You