आस्ट्रेलियन ओपन: सानिया को दोहरी सफलता, पेस से हारे भूपति

  • आस्ट्रेलियन ओपन: सानिया को दोहरी सफलता, पेस से हारे भूपति
You Are HereSports
Tuesday, January 21, 2014-1:39 AM

मेलबर्नः भारत की शीर्ष महिला टेनिस खिलाड़ी सानिया मिर्जा ने वर्ष के पहले ग्रौंड स्लैम आस्ट्रेलियन ओपन में सोमवार को महिला युगल एवं मिश्रित युगल दोनों स्पर्धाओं में दोहरी सफलता हासिल की, और दोनों वर्गों के क्वार्टर फाइनल में प्रवेश कर लिया। सानिया के अलावा दो अन्य भारतीय खिलाड़ी लिएंडर पेस और रोहन बोपन्ना भी अपने-अपने जोड़ीदारों के साथ पुरुष युगल स्पर्धा के क्वार्टर फाइनल में पहुंचने में सफल रहे।

सानिया ने जिम्बाब्वे की अपनी जोड़ीदार कारा ब्लैक के साथ कनाडा की यूगेनी बुचार्ड और रूस की वेरा दुशेविना को सीधे सेटों में 6-4, 6-3 से मात दी। छठी वरीयता प्राप्त सानिया-ब्लैक की जोड़ी अब क्वार्टर फाइनल में शीर्ष वरीय सारा ईरानी और रॉबर्टा विंची की इतालवी जोड़ी से मंगलवार को भिड़ेगी। सानिया ने इसके अलावा मिश्रित युगल स्पर्धा में रोमानिया के अपनी जोड़ीदार होरिया टेकाऊ के साथ आस्ट्रेलिया की एनस्तासिया रोडियोनोवा और इंग्लैंड के कोलिन फ्लेमिंग की जोड़ी को 6-2, 6-2, हराया।

दिग्गज भारतीय टेनिस स्टार लिएंडर पेस ने स्लोवाकिया की अपनी जोड़ीदार डेनिएला होंटुचोवा के साथ आठवीं वरीयता प्राप्त एक अन्य भारतीय दिग्गज महेश भूपति और एलेना वेस्निना की भारतीय-रूसी जोड़ी को 6-0, 2-6, 10-6 से हरा दिया। पेस-होंटुचोवा की गैर वरीय जोड़ी क्वार्टर फाइनल में कनाडा के डेनिएल नेस्टर और फ्रांस की क्रीस्टीना मलादेनोविच की जोड़ी से भिड़ेगी। एक अन्य भारतीय प्रतिभा रोहन बोपन्ना ने कैटरीना स्रेबोत्निक के साथ एश्ले बार्टी और जॉन पियर्स की आस्ट्रेलियाई जोड़ी को 7-6 (5), 7-5 से हराकर क्वार्टर फाइनल में जगह बनाई। क्वार्टर फाइनल में भारतीय-स्लोवाक जोड़ी सातवीं वरीयता प्राप्त क्वेटा पेस्के और मार्सिन मैटकोव्स्की से होगा।


विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You