IPL 7: सहवाग, युवराज सहित 11 भारतीय खिलाड़ी बिके 2 करोड़ में!

  • IPL 7: सहवाग, युवराज सहित 11 भारतीय खिलाड़ी बिके 2 करोड़ में!
You Are HereSports
Thursday, January 30, 2014-12:56 PM

नई दिल्ली: आईपीएल 7 के लिए होने वाली खिलाड़ियों की नीलामी में भारतीय टीम से बाहर चल रहे वीरेंद्र सहवाग और युवराज सिंह को दो करोड़ रुपए बेस प्राइस के शीर्ष वर्ग में रखा गया है। आईपीएल 7 की नीलामी के लिए अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट खेलने वाले 233 खिलाड़ियों को बेस पर रखा गया है जिसमें 46 भारतीय खिलाड़ी शामिल हैं। अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट खेलने वाले खिलाड़ियों का आधार मूल्य भारतीय रुपयों में 30 लाख, 50 लाख, एक करोड़, डेढ़ करोड़ और दो करोड़ है। न्यूजीलैंड के कोरी एंडरसन को भारी भरकम राशि में खरीदा जा सकता है।

 

ऑस्ट्रेलिया के कप्तान माइकल क्लार्क नीलामी से हट गए हैं और एशेज हीरो मिशेल जानसन की नीलामी कीमत दो करोड़ रुपए है। वहीं काफी खराब फार्म से गुजर रहे वीरेंद्र सहवाग भी शीर्ष वर्ग में जगह बनाने में सफल रहे हैं। सहवाग के अलावा दो अन्य अनुभवी भारतीय खिलाड़ियों युवराज और आशीष नेहरा को भी जगह मिली है और सूत्रों के अनुसार उम्मीद है कि इन तीनों खिलाड़ियों को कम से कम दो करोड़ रुपए मिलने की उम्मीद है।

 

कोलकाता नाइट राइडर्स के साथ पिछले तीन सत्र में लचर प्रदर्शन करने वाले आक्रामक बल्लेबाज यूसुफ पठान को भी शीर्ष वर्ग में जगह मिली है. तेज गेंदबाज प्रवीण कुमार, लेग स्पिनर अमित मिश्रा, बायें हाथ के स्पिनर प्रज्ञान ओझा, टेस्ट सलामी बल्लेबाज मुरली विजय, बंगाल के मनोज तिवारी और कर्नाटक के रोबिन उथप्पा का आधार मूल्य भी दो करोड़ रुपये होगा।

 

टेस्ट विशेषज्ञ चेतेश्वर पुजारा और प्रतिभावान तेज गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार को डेढ़ करोड़ रुपये के वर्ग में रखा गया है जबकि अनुभवी तेज गेंदबाज जहीर खान, अशोक डिंडा, रिद्धिमान साहा, मोहित शर्मा का आधार मूल्य एक करोड़ रुपये है। टी20 अंतर्राष्ट्रीय मैच खेलने वाले दिल्ली के परविंदर अवाना का आधार मूल्य 50 लाख रुपये है। इशांत शर्मा का आधार मूल्य डेढ़ करोड़ रुपये है।

भारतीय खिलाड़ी और उनका आधार मूल्य

वीरेंद्र सहवाग, युवराज सिंह, यूसुफ पठान, दिनेश कार्तिक, प्रवीण कुमार, आशीष नेहरा, प्रज्ञान ओझा, रोबिन उथप्पा, अमित मिश्रा, मुरली विजय और मनोज तिवारी: दो करोड़ रुपए मुल्य

भुवनेश्वर कुमार, चेतेश्वर पुजारा, इरफान पठान और इशांत शर्मा: डेढ़ करोड़ रुपए
जहीर खान, पार्थिव पटेल, मोहित शर्मा, अशोक डिंडा और रिद्धिमान साहा: एक करोड़ रुपए


विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You