‘दक्षिण अफ्रीका में आयोजित किया जा सकता है IPL 7 ’

  • ‘दक्षिण अफ्रीका में आयोजित किया जा सकता है IPL 7 ’
You Are HereSports
Thursday, February 13, 2014-4:21 PM

बेंगलूर: इंडियन प्रीमियर लीग का सातवां चरण आगामी आम चुनावों की वजह से सुरक्षा चिंताओं के कारण दक्षिण अफ्रीका में आयोजित किया जा सकता है। चुनावों की तारीख टूर्नामेंट के साथ पड़ रही है। इंडियन प्रीमियर लीग अधिकारियों की अगले हफ्ते गृह मंत्रालय से बैठक होगी और स्थल तथा टूर्नामेंट के कार्यक्रम की सही तारीख पर अंतिम फैसला आगामी 10 दिन में ले लिया जाएगा। आम चुनाव अप्रैल-मई में होने की संभावना है। आईपीएल अध्यक्ष रंजीब बिस्वाल ने कहा, ‘‘हम कई विकल्पों पर विचार कर रहे हैं।

 

हम गृह मंत्रालय और गृह मंत्री (सुशील कुमार शिंदे) से बैठक कर रहे हैं ताकि हम भारत में आईपीएल कराने की संभावित तारीख जान सकें। हम भारत में मैच आयोजित कराने के इच्छुक हैं। अगर ऐसा नहीं होगा तो दक्षिण अफ्रीका को तरजीह दी जाएगी। लेकिन दूसरे और तीसरे विकल्प भी खुले हैं।’’ उन्होंने हालांकि दूसरे और तीसरे विकल्पों के नाम नहीं लिये, लेकिन अटकलों के अनुसार ये बांग्लोदश और संयुक्त अरब अमीरात हो सकते हैं।

 

बिस्वाल ने कहा, ‘‘हम यही पूछ रहे हैं कि हमारे पास नौ अप्रैल से तीन जून तक की विंडो है। हम गृह मंत्रालय में सरकारी अधिकारियों से बात कर रहे हैं। हम भारत में ज्यादा से ज्यादा मैच कराना चाहते हैं और अगर हमें हरी झंडी मिल गयी तो शायद हम सभी मैच भारत में करा सकते हैं।’’आईपीएल में 2009 में भी दक्षिण अफ्रीका में शिफ्ट कर दिया गया था क्योंकि तब भी आम चुनावों के कारण सुरक्षा चिंताओं की वजह से ऐसा किया गया था। ललित मोदी तब आईपीएल आयुक्त थे।


विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You