दुनियाभर में तीन मार्च को मनाया जाएगा ‘वर्ल्ड टेनिस डे’

  • दुनियाभर में तीन मार्च को मनाया जाएगा ‘वर्ल्ड टेनिस डे’
You Are HereSports
Wednesday, February 26, 2014-1:58 PM

नई दिल्ली: टेनिस को अन्य खेलों की ही तरह और भी लोकप्रिय बनाने के लिए तीन मार्च को दुनियाभर में वर्ल्ड टेनिस डे मनाया जाएगा जिसमें पीट सम्प्रास, आंद्रे अगासी, ली ना, नोवाक जोकोविच जैसे पूर्व और मौजूदा दिग्गज सहित 60 देशों के खिलाड़ी हिस्सा लेंगे। दूसरा वर्ल्ड टेनिस डे तीन मार्च को दुनिया के अलग-अलग हिस्सों में मनाया जाएगा। अंतर्राष्ट्रीय टेनिस संघ ने इसकी घोषणा करते हुए कहा कि आईटीएफ के सदस्य देश और टेनिस की दुनिया के कई दिग्गज खिलाड़ी इस आयोजन का हिस्सा बनेंगे।

आईटीएफ ने कहा कि इसका उद्देश्य दुनियाभर में टेनिस को प्रमोट करना और खिलाडिय़ों की इस तरह के टूर्नामेंटों में भागीदारी को बढाना है। टेनिस संस्था ने बताया कि इस वर्ष वर्ल्ड टेनिस डे को सेलिब्रेट करने के लिए तीन जगहों पर खासतौर पर कार्यक्रम रखे गए हैं उनमें हांगकांग, लंदन और न्यूयार्क शामिल हैं। इस वर्ष के आयोजन में पूर्व तथा मौजूदा टेनिस खिलाडिय़ों को शामिल किया गया है। वर्ल्ड टेनिस डे में चार चांद लगाने के लिए टामस बेर्दिच, लेट्टन हेविट, ली ना, सामंता तोसूर, हांगकांग वेलड्रोम में खेलेंगे जबकि आंद्रे अगासी, पीट सम्प्रास, पैट कैश, इवान लेंडल लंदन के अल्र्स कोर्ट में उतरेंगे।

आईटीएफ अध्यक्ष फ्रांसिस्को रिकी बिट्टी ने कहा ‘वर्ल्ड टेनिस डे के पहले संस्करण में सभी सदस्य देशों का उत्साह और समर्थन बेहतरीन रहा था। हमें उम्मीद है कि 2014 में भी हमें ऐसा ही समर्थन मिलेगा। तीन मार्च हमारे लिए बेहद खास दिन होगा जब पूरी दुनिया का ध्यान टेनिस पर होगा।’


विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You