स्मिथ ने अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट को कहा अलविदा

  • स्मिथ ने अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट को कहा अलविदा
You Are HereSports
Tuesday, March 04, 2014-11:51 AM

केपटाउन: दक्षिण अफ्रीका के कप्तान ग्रीम स्मिथ ने घोषणा की है कि वह ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ न्यूलैंड्स में चल रहे वर्तमान तीसरे टेस्ट क्रिकेट मैच के बाद अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट को अलविदा कह देंगे। अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट में सबसे अधिक समय तक कप्तान बने रहने का रिकार्ड रखने वाले 33 वर्षीय स्मिथ के लंबे समय तक उनके साथी रहे जाक कैलिस ने दिसंबर में टेस्ट क्रिकेट को अलविदा कहा था लेकिन वह एकदिवसीय टीम का हिस्सा बने हुए हैं।

स्मिथ ने शुक्रवार को ही कहा था कि अभी अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट में उन्हें कुछ चीजें हासिल करनी हैं लेकिन वर्तमान श्रृंखला में एक और असफलता के बाद उन्होंने फैसला किया कि अब सन्यास लेने का समय आ गया है। स्मिथ ने सोमवार को पहली पारी में केवल पांच रन बनाए थे उन्होंने कल कहा, ‘‘यह मेरी जिंदगी का सबसे मुश्किल फैसला था। पिछले साल अप्रैल में टखने के ऑपरेशन के बाद मैं इस फैसले पर विचार कर रहा था। मेरे बच्चे छोटे हैं और मुझे लगता है कि न्यूलैंड्स में सन्यास लेना करियर का अंत करने का सबसे अच्छा स्थान है क्योंकि जब मैं 18 साल का था तब से इस स्थान को मैं अपना घर कहता रहा हूं।’’

स्मिथ ने 11 साल से अधिक समय तक 108 मैचों में दक्षिण अफ्रीका की कप्तानी की। उन्होंने 2005 में सिडनी में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ विश्व एकादश टीम की अगुवाई भी की थी। इस तरह से वह 109 टेस्ट मैचों में कप्तान रहे जो कि ऑस्ट्रेलिया के एलन बोर्डर के पिछले रिकार्ड से 16 अधिक है।


विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You