बेकहम को पछाड़कर रोनाल्डो बने दुनिया के सबसे अमीर फुटबॉलर

  • बेकहम को पछाड़कर रोनाल्डो बने दुनिया के सबसे अमीर फुटबॉलर
You Are HereSports
Monday, March 10, 2014-5:34 PM

लंदन: रियाल मैड्रिड के स्टार फुटबॉलर पुर्तगाल के क्रिस्टियानो रोनाल्डो इंग्लैंड के पूर्व दिग्गज डेविड बेकहम को पछाड़कर 12.2 करोड़ पाउंड की कमाई के साथ दुनिया के सबसे अमीर फुटबॉलर बन गए हैं। बेकहम गत वर्ष 16.5 करोड़ पाउंड की कमाई के साथ दुनिया के सबसे अमीर फुटबॉलर थे लेकिन उनके सन्यास लेने के बाद वाॢषक गोल रिच सूची में उन्हें शामिल करने पर विचार नहीं किया गया।

पुर्तगाल के फारवर्ड और फीफा वल्र्ड प्लेयर आफ द ईयर रोनाल्डो ने गत वर्ष रियाल मैड्रिड के साथ हाल ही में 7.6 करोड़ पाउंड का करार किया था तथा साथ ही स्पोट्र्स वीयर बनाने वाली कंपनी नाइकी के साथ भी उन्होंने करार किया था। कमाई के मामले में नंबर वन फुटबॉलर रोनाल्डो के बाद बाॢसलोना स्ट्राइकर लियोनल मैसी का नंबर दूसरा है। मैसी 12.05 करोड़ पाउंड की कमाई के साथ इस सूची में दूसरे सबसे अमीर फुटबॉलर हैं जिनके पास तुर्की एयरलाइन्स और एडिडास जैसे प्रायोजक हैं।

चेल्सी के फारवर्ड सैम्युअल इटो सात करोड़ पाउंड की कमाई के साथ तीसरे अमीर फुटबॉलर हैं। सैम्युअल्स ने गत वर्ष रूसी फुटबॉल क्लब अंजी माखाचाक्ला के साथ सबसे अधिक कमाई की थी। इंग्लैंड के वायने रूनी सर्वाधिक कमाई करने वाले फुटबॉलरों की सूची में चौथे नंबर पर हैं। रूनी मैंचेस्टर यूनाईटेड के साथ हर सप्ताह तीन लाख पांउड का करार करने के बाद चौथे स्थान पर पहुंच गए हैं। रूनी ने नाइकी और सैमसंग जैसे प्रायोजकों के साथ 18 लाख पाउंड प्रतिवर्ष का करार भी किया है।


विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You