भारतीय महिला टीम ने बांग्लादेश से जीती सीरीज

  • भारतीय महिला टीम ने बांग्लादेश से जीती सीरीज
You Are HereSports
Wednesday, March 12, 2014-11:52 AM

काक्स बाजार: भारतीय महिला टीम ने शानदार आलराउंड प्रदर्शन करते हुए बांग्लादेश को दूसरे ट्वेंटी 20 अंतर्राष्ट्रीय मैच में मंगलवार को 45 गेंद शेष रहते हुए आठ विकेट से पराजित कर तीन मैचों की सीरीज में 2-0 की अपराजेय बढ़त बना ली। भारतीय टीम ने बांग्लादेश को 20 ओवरों में नौ विकेट के नुकसान पर 65 रन पर रोक दिया। इसके बाद लक्ष्य का पीछा करने उतरी टीम इंडिया ने 12.3 ओवरों में दो विकेट पर 66 रन बनाकर जीत दर्ज कर ली।

भारत की ओर से ओपनर माधुरी मेहता ने सर्वाधिक 23 रन बनाए। उन्होंने 30 गेंदों में तीन चौके भी लगाए। इसके अलावा शिखा पांडे ने दूसरे नंबर पर बल्लेबाजी करते हुए 16 रनों का योगदान दिया। हरमनप्रीत कौर (02) और झूलन गोस्वामी 18 रन पर नाबाद रही। बांग्लादेश की ओर से रूमाना अहमद ने 22 रन पर भारत का एक विकेट और पन्ना घोष ने छह रन पर एक विकेट लिया।

इससे पहले बांग्लादेश की पारी में चार खिलाड़ी रन आउट हुई जबकि झूलन गोस्वामी ने 15 रन देकर दो विकेट लेने के अलावा मैदान में बेहतरीन क्षेत्ररक्षण करते हुए दो कैच भी लपके। पूनम यादव ने नौ रन पर दो विकेट लेने के अतिरिक्त एक खिलाड़ी को रन आउट भी किया। शिखा पांडे को एक विकेट मिला। बांग्लादेश की ओर से फरजाना हक ने सर्वाधिक 18 रन, आयशा रहमान ने 10, नुजहत तास्निया ने 11 और पन्ना घोष ने नाबाद 11 रन बनाए। तीसरा और आखिरी मैच 13 मार्च को इसी मैदान पर खेला जाना है।


विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You