इंडियन वेल्स: सोमदेव और सानिया की रैंकिंग में सुधार

  • इंडियन वेल्स: सोमदेव और सानिया की रैंकिंग में सुधार
You Are HereSports
Tuesday, March 18, 2014-1:42 PM

नई दिल्ली: भारत की महिला टेनिस स्टार सानिया मिर्जा को इंडियन वेल्स ओपन के फाइनल में पहुंचने का फायदा ताजा डब्ल्यूटीए डबल रैंकिंग में तीन स्थान के सुधार के साथ मिला है। सोमदेव देववर्मन भी एटीपी एकल रैंकिंग में दो स्थान ऊपर पहुंच गए हैं। सानिया और जिम्बाब्वे की कारा ब्लेक की जोडी इंडियन वेल्स के फाइनल में पहुंची थी जहां उसे शिकस्त का सामना करना पडा था।

लेकिन इस उपलब्धि के साथ सानिया युगल रैंकिंग में आठवें स्थान पर पहुंच गई हैं। सानिया की सर्वश्रेष्ठ युगल रैंकिंग सात है जो उन्होंने जनवरी 2012 में हासिल की थी। एटीपी एकल रैंकिंग में सोमदेव दो स्थान के सुधार के साथ 76वें स्थान पर पहुंच गए हैं लेकिन यूकी भांबरी चार स्थान गिरकर 150वें नंबर पर आ गए हैं। इंडियन वेल्स ओपन के फाइनल में नोवाक जोकोविच के हाथों हारने वाले रोजर फेडरर तीन स्थान के सुधार के साथ पांचवें स्थान पर आ गए हैं। इस टूर्नामेंट के सेमीफाइनल में पहुंचे अमेरिका के जान इस्नर भी तीन स्थान के सुधार के साथ दसवें नंबर पर पहुंच गए हैं।

युगल रैंकिंग में भारत के लिएंडर पेस एक स्थान के सुधार के साथ नौवें स्थान पर आ गए हैं लेकिन रोहन बोपन्ना एक स्थान गिरकर 13वें स्थान पर पहुंच गए हैं। बोपन्ना के जोडीदार पाकिस्तान के ऐसाम उल हक कुरैशी भी दो स्थान गिरकर 16वें स्थान पर पहुंच गए हैं। महेश भूपति अपने 47वें स्थान पर बने हुए हैं।
 


विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You