चैंपियंस चैलेंज वन में भारत की कमान संभालेंगी ऋतु रानी

  • चैंपियंस चैलेंज वन में भारत की कमान संभालेंगी ऋतु रानी
You Are HereSports
Friday, April 04, 2014-4:31 PM

नई दिल्ली: मिडफील्डर ऋतु रानी स्काटलैंड के ग्लास्गो में 27 अप्रैल से चार मई तक होने वाले एफआईएच चैंपियंस चैलेंज वन टूर्नामेंट में भारतीय महिला हॉकी टीम का नेतृत्व करेंगी। हॉकी इंडिया ने गुरुवार को इस टूर्नामेंट के लिए 18 सदस्यीय भारतीय टीम की घोषणा की। टीम की सबसे अनुभवी खिलाडी ऋतु रानी को कप्तान और मिडफील्डर चनचन देवी को उपकप्तान बनाया गया है। ऋतु रानी ने अपने करियर में 165 अंतर्राष्ट्रीय मैच और चनचन देवी ने 97 मैच खेले हैं।

नवनीत कौर और नेहा गोयल इस टूर्नामेंट के जरिए अपना अंतर्राष्ट्रीय पदार्पण करेंगी। भारत को टूर्नामेंट के पूल-ए में कोरिया, बेल्जियम और मेजबान स्काटलैंड के साथ रखा गया है जबकि अमेरिका, दक्षिण अफ्रीका, स्पेन और आयरलैंड पूल-बी में हैं। भारत अपना पहला मैच 27 अप्रैल को कोरिया से खेलेगा। भारतीय टीम दस अप्रैल को आयरलैंड के लिए रवाना होगी जहां वह आयरलैंड की राष्ट्रीय टीम के साथ तीन मैचों की टेस्ट सीरीज खेलकर यूरोपीय माहौल से अभ्यस्त होगी।

भारतीय टीम इसके बाद 21 अप्रैल को ग्लास्गो के लिए रवाना होगी। सीनियर टीम का चयन एनआईएस पटियाला में 27 मार्च को हुए चयन ट्रॉयल के आधार पर किया गया। एनआईएस पटियाला में महिला टीम का शिविर 24 मार्च को शुरु हुआ था और वह टीम की रवानगी तक चलता रहेगा।


विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You