स्टोक्स के बिना एशेज नहीं जीत पाएगा इंग्लैंड: चैपल

Edited By Punjab Kesari,Updated: 29 Sep, 2017 03:43 PM

england will not win ashes without stokes  chappell

आस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान इयान चैपल का मानना है कि यदि इंग्लैंड क्रिकेट टीम अपने ऑलराउंडर बेन स्टोक्स को एशेज सीरीज में नहीं उतारेगा तो उनके जीतने की संभावना नहीं होगी। स्टो

लंदन: आस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान इयान चैपल का मानना है कि यदि इंग्लैंड क्रिकेट टीम अपने ऑलराउंडर बेन स्टोक्स को एशेज सीरीज में नहीं उतारेगा तो उनके जीतने की संभावना नहीं होगी। स्टोक्स को ब्रिस्टल नाइटक्लब में झगड़ा करने के आरोप में निलंबित कर दिया गया है और उनके एशेज सीरीज में हिस्सा लेने पर भी संशय है। इंग्लैंड क्रिकेट टीम के उपकप्तान स्टोक्स को नवंबर में शुरू होने वाली एशेज सीरीका के लिये 16 सदस्यीय टीम में शामिल किया गया है। लेकिन विवाद के बाद जांच होने तक उन्हें निलंबित कर दिया गया है।

चैपल ने कहा कि मुझे लगता है कि कई कारणों से इंग्लैंड स्टोक्स के बिना नहीं जीत सकती है। वह एक प्रतिभाशाली खिलाड़ी हैं लेकिन साथ ही वह एक मैच विजेता खिलाड़ी भी हैं और उनके जैसे खिलाड़ी ही टीम को खींच सकते हैं। पूर्व आस्ट्रेलियाई क्रिकेटर ने कहा कि वह उन खिलाड़यिों में हैं जो बड़ी विपक्षी टीमों के खिलाफ खेल सकते हैं और उनसे ज्यादा मजबूत हैं जिनमें आत्मविश्वास की कमी है। मेरा तो मानना है कि बिना स्टोक्स के इंग्लैंड के जीतने की कोई उम्मीद ही नहीं है। हालांकि आस्ट्रेलियाई टीम के लिए स्टोक्स जैसे स्टार ऑलराउंडर का बाहर जाना जहां फायदेमंद हो सकता है वहीं पूर्व कप्तान एलेन बार्डर का मानना है कि स्टोक्स जैसे आक्रामक खिलाड़ी की गैरमौजूदगी में पांच मैचों की टेस्ट सीरीज में मजा कम हो जाएगा।

बार्डर ने कहा स्टोक्स एक ऐसे खिलाड़ी हैं जिन्हें देखकर मजा आता है। वह आक्रामक हैं और मजेदार क्रिकेट खेलते हैं। वह नहीं आयेंगे तो मैच का रोमांच कम हो जाएगा।Þ स्टोक्स ने इंग्लैंड की ओर से वर्ष 2013 में आस्ट्रेलिया के खिलाफ अपना पदार्पण किया था। उन्होंने 39 टेस्टों में 2,429 रन बनाये हैं और 95 विकेट झटके हैं। 

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!