अमला, डुप्लेसिस ने दक्षिण अफ्रीका को शुरूआती झटकों से उबारा

Edited By ,Updated: 25 Mar, 2017 01:08 PM

faf du plessis

न्यूजीलैंड का निर्णय समीक्षा प्रणाली (डीआरएस) का सही तरह से उपयोग नहीं कर पाने से हाशिम अमला और कप्तान फाफ डुप्लेसिस...

हैमिल्टन: न्यूजीलैंड का निर्णय समीक्षा प्रणाली (डीआरएस) का सही तरह से उपयोग नहीं कर पाने से हाशिम अमला और कप्तान फाफ डुप्लेसिस ने दक्षिण अफ्रीका को तीसरे टेस्ट क्रिकेट मैच के बारिश से प्रभावित पहले दिन आज यहां वापसी दिलाई।  न्यूजीलैंड ने अपने दोनों रेफरल 29वें ओवर तक गंवा दिए थे।

इसके 13 गेंद बाद डुप्लेसिस जब 16 पर थे तब गेंद उनके बल्ले को चूमकर विकेटकीपर के पास पहुंची थी लेकिन अंपायर ने उन्हें नाबाद करार दिया।  स्टंप उखडऩे के समय दक्षिण अफ्रीका ने चार विकेट पर 123 रन बनाये हैं। डुप्लेसिस 33 और तेम्बा बावुमा 13 रन बनाकर खेल रहे हैं। बारिश के कारण 3 घंटे का खेल बर्बाद हुआ और केवल 41 ओवर का ही खेल हो पाया।  

श्रृंखला में 1-0 से आगे चल रहे दक्षिण अफ्रीका ने टास जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला किया लेकिन चौथे ओवर तक उसने अपने दोनों सलामी बल्लेबाजों, अपना पहला टैस्ट मैच खेल रहे थेनिस डि ब्रूएन (शून्य) और डीन एल्गर (5), के विकेट गंवा दिये थे। अगर न्यूजीलैंड ने सही समय पर डीआरएस ले लिया होता तो स्कोर तीन विकेट पर 28 रन हो जाता। नील वैगनर ने जेपी डुमिनी के खिलाफ पगबाधा की अपील की लेकिन अंपायर ने उसे ठुकरा दिया। न्यूजीलैंड ने अगर रेफरल लिया होता तो डुमिनी पवेलियन में होते। डुमिनी ने 20 रन बनाए और अमला (50) के साथ तीसरे विकेट के लिये 59 रन जोड़े।  डुमिनी लंच के तुरंत बाद पवेलियन लौटे जबकि अमला भी अपना 32वां अर्धशतक पूरा करने के बाद आउट हो गए।  न्यूजीलैंड की तरफ से मैट हेनरी और कोलिन डि ग्रैंडहोम ने 2-2 विकेट लिए हैं।  

Related Story

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!