एशियाई हॉकी में नंबर वन बने रहने के इरादे से उतरेगा भारत

  • एशियाई हॉकी में नंबर वन बने रहने के इरादे से उतरेगा भारत
You Are HereSports
Tuesday, October 10, 2017-2:58 PM

ढाका: भारतीय पुरूष हॉकी टीम बुधवार से शुरू होने जा रहे एशिया कप हॉकी टूर्नामेंट में यहां मौलाना बशानी नेशनल स्टेडियम में जापान के खिलाफ विजयी शुरूआत करने के इरादे से उतरेगी। भारतीय टीम को यहां पहले ही जीत का दावेदार माना जा रहा है और सोमवार को ओमान के खिलाफ अभ्यास मैच में भी स्थानीय लोगों ने टीम का भरपूर समर्थन किया था। लेकिन पूल ए में उसके साथ बंगलादेश और पाकिस्तान जैसी मजबूत टीमें हैं और ग्रुप चरण के मुकाबलों में जरूरी है कि वह अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करे ताकि ग्रुप में शीर्ष पर रहे।  

टीम इंडिया के कप्तान मनप्रीत सिंह ने जापान के खिलाफ मैच को लेकर भरोसा जताते हुये कहा कि पहले मैच में हमेशा कुछ घबराहट होती है और हमें उससे उबरने के लिये अच्छा खेलना होगा। हालांकि हम चुनौती के लिये तैयार हैं तथा मुख्य पिच पर हमने दो अभ्यास सत्र किए हैं तथा ओमान के साथ एक मैच भी खेला है।

भारत ने इस वर्ष के शुरूआत में जापान के खिलाफ सुल्तान अजलान शाह कप में भी खेला था और 4-3 से जीत दर्ज की थी। हालांकि इस मैच में भारतीय पुरूषों की जीत का अंतर बहुत बड़ा नहीं था। वहीं जापानी टीम को आक्रामक खेलने के लिए जाना जाता है तथा इसी अजलान कप में उसने दूसरी रैंकिंग की टीम आस्ट्रेलिया को 3-2 से चौंकाया था।  मनप्रीत ने माना कि जापान के खिलाफ खेलना चुनौतीपूर्ण होगा। उन्होंने कहा कि हमने देखा है कि जापान कितनी तेजी के साथ खेलती है और एशिया में सबसे तेका और खेल में बढिय़ा सुधार करने वाली टीम है। हम जापान को कभी भी हल्के में नहीं ले सकते हैं।
 

यहाँ आप निःशुल्क रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं, भारत मॅट्रिमोनी के लिए!

Recommended For You