ऐसे तीन विस्फोटक बल्लेबाज जो वनडे मैच की पहली गेंद पर जड़ चुके हैं छक्का

You Are HereSports
Saturday, August 12, 2017-7:39 PM

नई दिल्ली: वनडे क्रिकेट में खिलाड़ी क्रीज पर अपनी निगाहें जमाने के लिए पहले दस ओवर तक धीमा खेलता है, लेकिन कुछ ऐसे बल्लेबाज भी है जो शुरूआती ओवरों में ही चौकों छक्कों की बरसात लगाने में शुरू हो जारे हैं। ऐसे कम ही बल्लेबाज है जिन्होंने वनडे क्रिकेट में पहली ही गेंद का सामना करते हुए छक्का लगाया हो। आज हम आपको ऐसे 3 बल्लेबाजों के बारे में बताने जा रहें हैं जिन्होंने मैच की पहली ही गेंद पर छक्का लगाकर पारी की शुरूआत की है। 

1. वीरेंद्र सहवाग
भारतीय टीम के पूर्व विस्फोटक खिलाड़ी वीरेंद्र सहवाग ने वनडे क्रिकेट में पहली ही गेंद पर छक्का ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 2004 में सिडनी क्रिकेट ग्राउंड पर लगाया था। वीरेंद्र सहवाग ने जेसन गिलेस्पी की पहली ही गेंद को फाइन लेग के ऊपर से छक्के जड़ा था। सहवाग ने अपने वनडे क्रिकेट करियर में 251 मैचों में 8273 रन बनाए हैं। 
PunjabKesari
2. फिलो वैलेस
वेस्टइंडीज के पूर्व महान खिलाड़ी फिलो वैलेस ने वनडे क्रिकेट में पहली ही गेंद पर छक्का भारत के खिलाफ लगया था। उन्होंने 1998 के एक मैच में पहली ही गेंद पर छक्का जड़ दिया था। भारतीय टीम के जवागल श्रीनाथ उस समय गेंदबाजी कर रहे थे। उन्होंने विंडीज के लिए 33 मैच खेले हैं जिसमें उन्होंने 701 रन बनाए हैं। 
PunjabKesari
3. मार्क ग्रेटबैच
न्यूजीलैंड के ओपनर बल्लेबाज मार्क ग्रेटबैच ने 1992 के वल्र्ड कप में पाकिस्तान के खिलाफ पहली ही गेंद पर छक्का जड़ा था, सबसे ज्यादा हैरानी की बात तो यह है कि मार्क ग्रेटबैच ने ये छक्का वसीम अकरम की गेंद पर लगाया था। मार्क ने अपने वनडे करियर में 84 मैच खेलें हैं जिसमें उन्होंने 2206 रन बनाए हैं। 
PunjabKesari

यहाँ आप निःशुल्क रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं, भारत मॅट्रिमोनी के लिए!

Recommended For You