INDvsENG: इस खिलाड़ी को 8 साल बाद मिली टैस्ट टीम में जगह

  • INDvsENG: इस खिलाड़ी को 8 साल बाद मिली टैस्ट टीम में जगह
You Are HereCricket
Wednesday, November 23, 2016-12:02 PM

नई दिल्ली: भारत के विकेटकीपर रिधिमान साहा बाएं जांघ में खिंचाव के कारण इंगलैंड के खिलाफ तीसरा टैस्ट नहीं खेल सकेंगे। शनिवार से शुरू हो रहे तीसरे टैस्ट में उनकी जगह पार्थिव पटेल लेंगे। बीसीसीआई की मेडिकल टीम ने पुष्टि की है कि साहा की बाएं जांघ में विशाखापत्तनम में दूसरे टैस्ट के दौरान खिंचाव आ गया था। भारत ने वह टैस्ट 246 रन से जीतकर श्रृंखला में 1 . 0 से बढत बना ली। 

8 साल बाद टैस्ट टीम में की वापसी
साहा को एहतियात के तौर पर आराम की सलाह दी गई है। पार्थिव 8 साल बाद टैस्ट टीम में वापसी करेंगे और उन्होंने आखिरी अंतईराष्ट्रीय मैच 4 साल पहले खेला था । इंग्लैंड के खिलाफ 2002 में 17 बरस की उम्र में पहला टैस्ट खेलने वाले पार्थिव ने आखिरी मैच श्रीलंका के खिलाफ अगस्त 2008 में कोलंबो में खेला था। दिल्ली के युवा विकेटकीपर बल्लेबाज रिषभ पंत के लिये वायनाड से मोहाली पहुुंच पाना संभव नहीं था। वह वायनाड में रणजी मैच खेल रहे हैं जो 24 को खत्म होगा जबकि उन्हें 25 से पहले मोहाली पहुंचना है। 

गंभीर की जगह भुवनेश्वर को टीम में शामिल किया गया
भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) की सीनियर चयन समिति ने शेष तीन टेस्टों के लिए 16 सदस्यीय सदस्यों की घोषणा की जिसमें गंभीर की छुट्टी हो गई और मध्यम तेज गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार को वापस टीम में शामिल कर लिया गया। भुवनेश्वर चोट के कारण पहले दो टेस्टों के लिए टीम में नहीं चुने गये थे और उन्होंने गत 13 नवंबर से मुंबई के खिलाफ मैसुरू में रणजी ट्रॉफी मैच खेला था।  

रणजी ट्रॉफी के लिए गंभीर को कर दिया गया रिलीज 
दिल्ली के रणजी कप्तान गंभीर राजकोट में इंग्लैंड के खिलाफ पहले टेस्ट में 29 और शून्य बनाए। गंभीर को विशाखापत्तनम में दूसरे टेस्ट में अंतिम एकादश में शामिल नहीं किया गया और लोकेश राहुल को वापस बुलाया गया। गंभीर को फिर रणजी ट्रॉफी मैच खेलने के लिए रिलीज कर दिया गया। 

टीम  इस प्रकार है:
विराट कोहली (कप्तान), अजिंक्य रहाणे, लोकेश राहुल, चेतेश्वर पुजारा, पार्थिव पटेल, करुण नायर, रविचंद्रन अश्विन, जयंत यादव, रवींद्र जडेजा, मोहम्मद समी, उमेश यादव, अमित मिश्रा, इशांत शर्मा, भुवनेश्वर कुमार और हार्दिक पंड्या।


विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You