यह क्यों कर रहे हो और क्या कर रहे हो! ऐसा वीभत्सव्यवहार समझ से है बाहर

Edited By ,Updated: 14 Mar, 2023 05:19 AM

why are you doing this and what are you doing

गत वर्ष 12 नवम्बर को दक्षिण दिल्ली के महरौली में आफताब पूनावाला नामक युवक को अपनी ‘लिव इन पार्टनर’ श्रद्धा वालकर की हत्या के बाद उसके  शव के 35 टुकड़े करके अपने घर के फ्रिज में रखने और बाद में कई स्थानों पर फैंकने के आरोप में गिरफ्तार किया गया था।

गत वर्ष 12 नवम्बर को दक्षिण दिल्ली के महरौली में आफताब पूनावाला नामक युवक को अपनी ‘लिव इन पार्टनर’ श्रद्धा वालकर की हत्या के बाद उसके  शव के 35 टुकड़े करके अपने घर के फ्रिज में रखने और बाद में कई स्थानों पर फैंकने के आरोप में गिरफ्तार किया गया था। इस घटना के बाद देश में न सिर्फ कोहराम मच गया बल्कि उसके बाद भी ऐसी ही अनेक घटनाएं सामने आ रही हैं : 

  • 14 फरवरी को दक्षिण-पश्चिम दिल्ली में अपनी प्रेमिका निक्की यादव की हत्या करने के बाद उसके शव के टुकड़े एक फ्रिज में रखने के आरोप में साहिल गहलोत नामक युवक को गिरफ्तार किया गया। 
  • 20 फरवरी को असम के गुवाहाटी में वंदना कलिता नामक महिला को अपने 2 साथियों की सहायता से अपनी सास और पति की बेरहमी से हत्या करने के बाद उनके शवों के टुकड़े-टुकड़े करके पॉलीथिन के बैगों में भर कर पड़ोसी राज्य मेघालय के चेरापूंजी तथा अलग-अलग जगहों पर फैंकने के आरोप में गिरफ्तार किया गया। 
  • 20 फरवरी को ही राजस्थान के नागौर में एक युवक ने शादी के लिए दबाव बना रही अपनी प्रेमिका को रास्ते से हटाने के लिए खौफनाक खूनी साजिश रच डाली व उसकी हत्या के बाद उसके शव के कई टुकड़े करके उन्हें फैंक दिया। आरोपी की निशानदेही पर पुलिस ने अलग-अलग जगहों से मृतका के शरीर के विभिन्न अंग बरामद किए। 
  • 25 फरवरी को आजमगढ़ (उत्तर प्रदेश) जिले के ‘पलिया’ गांव के निकट से गुजरने वाली ‘कुंवर नदी’ के तट पर एक महिला का विभिन्न टुकड़ों में काटा हुआ शव बरामद हुआ परंतु महिला का सिर गायब था।  
  • 6 मार्च को बिलासपुर (छत्तीसगढ़) के ‘उसलापुर’ गांव में पवन ठाकुर नामक एक व्यक्ति को अपनी पत्नी सती साहू की हत्या करने के बाद उसके शव को कई टुकड़ों में काट कर अपने ही घर की पानी के टैंकी में फैंकने के आरोप में गिरफ्तार किया गया।  
  • 8 मार्च को जम्मू-कश्मीर में बडग़ाम के ओमपुरा में बढ़ई का काम करने वाले शब्बीर अहमद वानी नामक शादीशुदा व्यक्ति को एक 30 वर्षीय महिला की टाइलें काटने वाली आरी से हत्या करके उसके शरीर के आधा दर्जन टुकड़े करने के बाद रेलवे ब्रिज ओमपुरा सहित विभिन्न स्थानों पर 4 किलोमीटर के दायरे में ठिकाने लगाने के आरोप में  गिरफ्तार किया गया।
  • और अब 11 मार्च को गोरखपुर के तिवारीपुर इलाके में एक दिल दहलाने वाली घटना में एक युवक ने पैसे न देने पर पहले तो अपने पिता के सिर पर सिल-बट्टा मार कर बेहोश करने के बाद आरी से काट कर उसकी गर्दन धड़ से अलग करने के बाद शरीर के कई टुकड़े करके उन्हें ठिकाने लगाने के लिए एक सूटकेस में बंद करके घर के पिछवाड़े में रख दिया लेकिन लाश को ठिकाने लगाने से पहले ही भेद खुल जाने के कारण वह पकड़ा गया। 

लोगों में बढ़ रही इस तरह की हिंसा की भावना समझ से बाहर है जिसे देखते हुए मन में यह प्रश्र उठना स्वाभाविक ही है कि आखिर लोगों को क्या हो गया है और वे इस तरह का भयावह आचरण क्यों करने लगे हैं? अत: इस तरह के अपराधों में शामिल पाए जाने वाले लोगों को यथाशीघ्र कठोरतम दंड देकर दूसरों के लिए एक मिसाल पैदा करने की जरूरत है। ताकि इस रुझान को और बढऩे से रोका जा सके। -विजय कुमार

Related Story

India

397/4

50.0

New Zealand

327/10

48.5

India win by 70 runs

RR 7.94
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!