भारत में एक अरब डॉलर निवेश करेगी जनरल मोटर्स

Edited By ,Updated: 30 Jul, 2015 05:33 PM

article

अमेरिकी वाहन कंपनी जनरल मोटर्स ने आज कहा कि वह भारत में एक अरब डालर (6400 करोड़ रुपए) निवेश करेगी लेकिन इसके साथ ही उसने परिचालन को सुगठित करने के प्रयासों के तहत अपने हलोल....

नई दिल्ली: अमेरिकी वाहन कंपनी जनरल मोटर्स ने आज कहा कि वह भारत में एक अरब डालर (6400 करोड़ रुपए) निवेश करेगी लेकिन इसके साथ ही उसने परिचालन को सुगठित करने के प्रयासों के तहत अपने हलोल, गुजरात स्थित विनिर्माण संयंत्र को बंद करने का फैसला किया है ।

इसके साथ ही कंपनी अगले पांच साल में शेवरले श्रेणी में दस नए मॉडल पेश करेगी । कंपनी की सीईआे मैरी बारा ने यहां संवाददाता सम्मेलन में यह जानकारी दी । मैरी ने इसे पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मुलाकात की । कंपनी भविष्य में टालेगांव, महाराष्ट्र स्थित कारखाने में अपने वाहन बनाएगी ।  

उल्लेखनीय है कि इसी साल जनरल मोटर्स ने भारत से निर्यात कई गुना बढाने की घोषणा की थी । कंपनी अगले दो साल में 30 देशों में अपने वाहन बेचने की सोच रही है । कंपनी ने 2016 में 40,000 वाहनों के निर्यात का लक्ष्य रखा है । कंपनी अपने भारतीय परिचालन के विस्तार के लिए 2016 में दो नए माडल पेश करने वाली है । कंपनी शेवरले ट्रेल ब्लेजर इस साल पेश करेगी जबकि अगले साल उसकी शेवरले स्पिन पेश करने की योजना है ।उल्लेखनीय है कि जनरल मोटर्स 1996 से भारत में है।

Related Story

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!