नए प्लेटफॉर्म को डेवलप कर रही है Skoda, MQB A0 IN के बाद MQB A0 पर कर रही है काम

Edited By Akash sikarwar,Updated: 15 Oct, 2021 12:46 PM

skoda is developing new platform

Skoda ने हाल ही में घोषणा की है कि वह Volkswagen ग्रुप के लिए MQB A0 प्लेटफॉर्म-बेस्ड मॉडल को डेवलप करेगी। कंपनी ने यह नई घोषणा MQB A0 IN प्लेटफॉर्म को सक्सेसफुली एडॉप्ट करने के बाद की है।

ऑटो डेस्क। Skoda ने हाल ही में घोषणा की है कि वह Volkswagen ग्रुप के लिए MQB A0 प्लेटफॉर्म-बेस्ड मॉडल को डेवलप करेगी। कंपनी ने यह नई घोषणा MQB A0 IN प्लेटफॉर्म को सक्सेसफुली एडॉप्ट करने के बाद की है। आपको बता दें कि MQB A0 IN प्लेटफॉर्म ने नए Skoda Kushaq और VW Taigun जैसे मॉडल तैयार किए हैं।
PunjabKesari
Skoda Auto के सीईओ थॉमस शेफर ने कहा कि “MQB-A0 ग्लोबल प्लेटफॉर्म की जिम्मेदारी संभालने के बाद, Skoda Auto पहली बार किसी प्लेटफॉर्म को ग्लोबली डेवलप कर रहा है। हम अपने डेवलपमेंट की विशेषताओं को इसमें अप्लाई करके Volkswagen ग्रुप में और अधिक जिम्मेदारी ले रहे हैं और साथ ही इस ग्रुप के लिए एक महत्वपूर्ण यूरोपीय डेवलपमेंट सेंटर के रूप में Skoda Auto के हैडक्वार्टर को और ज्यादा मजबूत कर रहे हैं,"

इस नई घोषणा के साथ ही Skoda भारत, रूस, अफ्रीका के साथ-साथ आसियान देशों और लैटिन अमेरिका सहित सभी क्षेत्रों में इस प्लेटफॉर्म के विकास के लिए जिम्मेदार होगा। इस नई घोषणा के साथ ही Skoda ने यह साफ कर दिया है कि वह ग्लोबल MQB A0 प्लेटफॉर्म के डेवलपमेंट को आगे बढ़कर लीड करेगी, जिससे VW और Skoda के बेस/एंट्री-लेवल मॉडल बनने हैं।
PunjabKesari
Skoda Auto में टैक्निकल टीम के मैंबर जोहान्स नेफ्ट ने कहा कि “भारत में, Skoda MQB A0 IN प्लेटफॉर्म को नए-जीन मॉडल में शामिल करने में सफल रही है, जिसने ग्रुप में इंडिया 2.0 प्लान के लिए एक बेस बनाया है। “हमारी डेवलपमेंट टीम को एंट्री-लेवल सेगमेंट की गहरी समझ है। अब हम इसे MQB-A0 ग्लोबल प्लेटफॉर्म के लिए ला रहे हैं। Skoda Kushaq, और Volkswagen Taigun के बाद दो और मॉडल वर्तमान में पाइपलाइन में हैं जो अगले साल तक भारत में शुरू होने वाले हैं।

Related Story

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!