726 करोड़ में टाटा मोटर्स ने खरीदा फोर्ड इंडिया का manufacturing प्लांट

Edited By Akash sikarwar,Updated: 08 Aug, 2022 06:09 PM

tata motors buys ford india s manufacturing plant for 726 crores

देश की पापुलर वाहन निर्माता कंपनी टाटा मोटर्स की सब्सिडरी Tata Passenger Electric mobility ltd. ने फोर्ड इंडिया के गुजरात manufacturing  प्लांट के साथ एक एग्रीमेंट साइन किया है। इस एग्रीमेंट के अनुसार टाटा मोटर्स फोर्ड इंडिया के एसेट्स जिसमें पूरी...

ऑटो डेस्क: देश की पापुलर वाहन निर्माता कंपनी टाटा मोटर्स की सब्सिडरी Tata Passenger Electric mobility ltd. ने फोर्ड इंडिया के गुजरात manufacturing प्लांट के साथ एक एग्रीमेंट साइन किया है। इस एग्रीमेंट के अनुसार टाटा मोटर्स फोर्ड इंडिया के एसेट्स जिसमें पूरी जमीन और बिल्डिंग, मशीनरी और इक्विपमेंट के साथ व्‍हीकल मैन्‍युफैक्‍चरिंग प्‍लांट शामिल है, को टेक ओवर करेगी।

There are speculations of Tata Motors in talks to acquire Ford plants.

ऐसा कहा जा रहा है कि इस इस एग्रीमेंट को लेकर पर पिछले काफी समय से चर्चा चल रही थी। जिसके बाद अब टाटा मोटर्स यह प्लांट करीब 726 करोड़ में खरीद लिया है। बताते चलें कि फोर्ड के सांणद प्लांट में directly और indirectly करीब 23000 लोग जुड़े हुए हैं। जिन्हें लेकर टाटा मोटर्स नौकरी पर रखने की बात कही है।

tata motors: Tata Motors inches closer to acquiring Ford Sanand car plant,  may pay $100-150 million - The Economic Times

जानकारी के लिए बता दें कि फोर्ड ने साल 2011 में भारत में 8000 करोड़ रुपए इन्वेस्ट करते हुए सांणद प्लांट की स्थापना की थी। कंपनी का यह प्लांट तकरीबन 350 एकड़ में फैला हुआ था। लेकिन पिछले काफी समय से नुक्सान के चलते 2021 में इस प्लांट को सितंबर में बंद कर दिया था। अब टाटा मोटर्स इस प्लांट में अपने इलेक्ट्रिक व्हीकल्स के प्रोडक्शन का काम करेगी।

 

 

Related Story

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!