Tata Nexon ने हासिल की बड़ी उपलब्धि, पार किया 6 लाख यूनिट उत्पादन का आंकड़ा

Edited By Parminder Kaur,Updated: 01 Feb, 2024 01:15 PM

tata nexon achieves 6 lakh unit production milestone

टाटा मोटर्स ने नेक्सन एसयूवी 2017 में लॉन्च की थी। इस गाड़ी को लोगों ने खूब प्यार दिया। हाल ही में इस गाड़ी ने एक और महत्वपूर्ण उपलब्धि हासिल की है। टाटा नेक्सन ने 6 लाख यूनिट उत्पादन का आंकड़ा पार कर लिया है। इस उपलब्धि को हासिल करने में कार को...

ऑटो डेस्क. टाटा मोटर्स ने नेक्सन एसयूवी 2017 में लॉन्च की थी। इस गाड़ी को लोगों ने खूब प्यार दिया। हाल ही में इस गाड़ी ने एक और महत्वपूर्ण उपलब्धि हासिल की है। टाटा नेक्सन ने 6 लाख यूनिट उत्पादन का आंकड़ा पार कर लिया है। इस उपलब्धि को हासिल करने में कार को सिर्फ 76 महीने लगे हैं। अप्रैल, 2023 में टाटा नेक्सन ने उत्पादन में 5 लाख का आंकड़ा छूआ था।


कीमत

PunjabKesari
Tata Nexon में दो वेरिएंट ICE और EV मॉडल में बिक्री के लिए उपलब्ध है। जहां रेगुलर Tata Nexon SUV की कीमत 8.10 लाख रुपये से शुरू होती है। वहीं इलेक्ट्रिक वेरिएंट की कीमत 14.74 लाख रुपये एक्स-शोरूम से शुरु होती है।


बता दें टाटा नेक्सन एसयूवी स्मार्ट, प्योर, क्रिएटिव और फियरलेस ट्रिम्स में उपलब्ध है। इसके अलावा टाटा नेक्सन फेसलिफ्ट को पिछले साल सितंबर में लॉन्च किया गया था। इसके गाड़ी में 10.25 इंच की बड़ी टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट यूनिट, फुली डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर, 360-डिग्री सराउंड-व्यू कैमरा, कनेक्ट कार तकनीक और एक वायरलेस चार्जर, 6 एयरबैग, इलेक्ट्रॉनिक स्थिरता नियंत्रण (ईएससी), एबीएस, ईबीडी, आईएसओफिक्स चाइल्डसीट एंकरिंग पॉइंट और पार्किंग सेंसर जैसे फीचर्स मिलते हैं।


पावरट्रेन

PunjabKesari
टाटा नेक्सन फेसलिफ्ट एसयूवी दो इंजन ऑप्शन के साथ आती है। इसमें 1.2-लीटर टर्बोचार्ज्ड पेट्रोल इंजन है। यह इंजन 120 bhp और 170 Nm का टॉर्क पैदा करने में सक्षम है। यह इंजन तीन गियरबॉक्स 6-स्पीड मैनुअल, 6-स्पीड एएमटी और 7-स्पीड डीसीटी गियरबॉक्स के साथ आता है। इसके साथ ही नई नेक्सन एसयूवी 1.5-लीटर, टर्बोचार्ज्ड डीजल इंजन द्वारा संचालित है। यह इंजन 114 bhp की पावर और 260 Nm का टॉर्क पैदा करने में सक्षम है।

Related Story

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!