बेस्ट सेलिंग SUV की लिस्ट में Hyundai और Mahindra को पछाड़ टाटा रही टॉप वन पर

Edited By Akash sikarwar,Updated: 03 Aug, 2022 05:32 PM

tata tops hyundai and mahindra in the list of best selling suvs

इंडियन मार्केट में बहुत से कार निर्माताओं द्वारा एसयूवी सेगमेंट में अपने प्रोडक्टस को लॉन्च किया गया ,लेकिन इस लिस्ट भारतीय कंपनी टाटा ही टॉप-1 पर अपनी जगह बनाने में सफल हुई है। जिससे यह अंदाज़ा लगाया जा सकता है कि बाकी कार्स की तुलना में टाटा की...

ऑटो डेस्क: इंडियन मार्केट में बहुत से कार निर्माताओं द्वारा एसयूवी सेगमेंट में अपने प्रोडक्टस को लॉन्च किया गया ,लेकिन इस लिस्ट भारतीय कंपनी टाटा ही टॉप-1 पर अपनी जगह बनाने में सफल हुई है। जिससे यह अंदाज़ा लगाया जा सकता है कि बाकी कार्स की तुलना में टाटा की कार्स लोगों को ज़्यादा पसंद आ रही हैं। आइए आगे देखते हैं कि टाटा के टॉप 10 बेस्ट सेलिंग एसयूवीस की लिस्ट में कार कंपनियां शामिल हैं-

Tata Nexon 2022 Price, Variants, Features, Engine, Colour, and All Details

Tata nexon

भारत में बेस्ट सेलिंग SUVs की लिस्ट में टाटा नेक्सन का नाम टॉप पर आता है। टाटा ने जुलाई 2022 मे अपनी पापुलर एसयूवी नेक्सन के 14,214 यूनिट्स सेल किए हैं,जो कि जुलाई 2021 में हुई सेल से 38%ज्यादा है।लेकिन कंपनी ने जून 2022 में 14,295 यूनिट्स सेल किए हैं, जोकि जुलाई में हुई सेल से थोड़ी ज्यादा है।

Hyundai Creta

टाटा के बाद Hyundai दूसरी ऐसी कंपनी है जिसकी SUVs को लोगों द्वारा खूब पसंद किया जाता है। जिसके चलते कंपनी ने पिछले महीने 12,625 यूनिट्स की सेल दर्ज की है,जबकि जुलाई 2021 में केवल 13,000 यूनिट्स ही सेल कर पाई थी।  

Hyundai Venue Price - Images, Colours & Reviews - CarWale

Hyundai Venue

बेस्ट सेलिंग SUVs की लिस्ट में तीसरे स्थान पर Hyundai Venue का नाम आता है। Hyundai ने पिछले साल के कंपेरिटिवली इस 12,000 यूनिट्स सेल करते हुए 47% की ग्रोथ हासिल की है।

Tata Punch Price - Images, Colours & Reviews - CarWale

Tata punch

टाटा पंच की सेल्स की बात करें तो कंपनी ने जुलाई में 11,007 यूनिट्स की सेल की है।

Maruti Brezza

बेस्ट सेलिंग की लिस्ट में मारुति टॉप 3 में तो अपनी जगह नहीं बना पाई लेकिन फिर भी कंपनी ने 9,079 यूनिट्स की सेल दर्ज की है। साथ ही आपको बता दे  कि मारुति ने हाल ही में नई ब्रेज़ा को लॉन्च किया है, जिसे ग्राहकों का अच्छा फीडबैक मिल रहा है।

Kia Seltos Price - Images, Colours & Reviews - CarWale

Kia Seltos

Seltos कंपनी के फ्लैगशिप में मौजूद एक ऐसा मॉडल है जिसे इंडियन मार्केट में काफी पसंद किया जाता है। अगर सेल्स की बात करें तो किआ ने पिछले साल जुलाई की तुलना में इस साल 20% की ग्रोथ हासिल की है।

Mahindra Bolero Price - Images, Colours & Reviews - CarWale

Mahindra Bolero

Mahindra के सबसे पुराने बेस्ट सेलिंग मॉडल्स में से एक है Bolero जिसे खासतौर पर ग्रामीण और पहाड़ी इलाके के लोगों द्वारा काफी पसंद किया जाता है। कार निर्माता का कहना है इस साल Bolero के 7,917 यूनिट्स ही सेल हुए हैं।

Kia Sonet

पिछले 2 सालों से यह देखा जा रहा है कि सेल्स के मामले में Sonet का प्रदर्शन कुछ खास नही रहा। जिसके चलते कंपनी केवल 7,125 यूनिट्स ही सेल कर पाई थी।

Toyota Urban Cruiser Price - Images, Colours & Reviews - CarWale

Toyota Urban Cruiser

Toyota Urban Cruiser को हाल ही में लॉन्च किया गया था और इसे maruti Suzuki brezza के समान प्लेटफार्म पर तैयार किया गया है। कंपनी 2021 की तुलना में 2022 में 175% की ग्रोथ के साथ 6,274 यूनिट्स सेल किए हैं।

Mahindra XUV700 Price - Images, Colours & Reviews - CarWale

Mahindra XUV 700

XUV 700 साल 2021 की मोस्ट अवेटेड एसयूवी। अगर इसकी सेल की बात करें तो केवल कंपनी 6,277 यूनिट्स की सेल कर पाई है। जिसके पीछे का मुख्य कारण सेमीकंडक्टर चिप्स की कमी बताई जा रही है। इन चिप्स की कमी के चलते ग्राहकों को कार की डिलीवरी के लिए लंबा इंतज़ार करना पड़ रहा है, जिसका सीधा असर इसकी सेल पर हो रहा है।

 

 

 

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!