बिहार के गन्ना मंत्री का विवादित बयान, कहा- भगवान ने चाहा तो जल्द होगा भुगतान

Edited By prachi,Updated: 22 May, 2018 06:36 PM

disputed statement of sugarcane minister of bihar

बिहार के गन्ना मंत्री खुर्शीद आलम ने गन्ना किसानों को लेकर विवादित बयान दिया है। मंत्री ने कहा कि राज्य के किसान भगवान भरोसे हैं। मंत्री के इस बयान पर किसान नाराज हो गए और हंगामा करने लगे। बिहार के बगहा में थारू कल्याण महासंघ के अधिवेशन में गन्ना...

पश्चिमी चंपारणः बिहार के गन्ना मंत्री खुर्शीद आलम ने गन्ना किसानों को लेकर विवादित बयान दिया है। मंत्री ने कहा कि राज्य के किसान भगवान भरोसे हैं। मंत्री के इस बयान पर किसान नाराज हो गए और हंगामा करने लगे। 

बिहार के बगहा में थारू कल्याण महासंघ के अधिवेशन में गन्ना मंत्री ने यह बयान दिया। इस कार्यक्रम में मुख्यमंत्री नीतीश भी शामिल हुए। जहां एक तरफ नीतीश कुमार ने किसानों को राहत देते हुए कहा कि गन्ना किसानों को जल्द ही भुगतान किया जाएगा वहीं दूसरी तरफ मंत्री ने कहा कि भगवान ने चाहा तो दो माह में बिहार के गन्ना किसानों का भुगतान हो जाएगा। 

बता दें कि किसान गन्‍ना उपजाकर कारखानों में देते हैं ताकि उनकी मेहनत और उपज की उचित कीमत मिल सके लेकिन महीनों तक उन्‍हें भुगतान नहीं किया जाता है। इसके चलते किसानों को बहुत सी परेशानियों का सामना करन पड़ता है। बगहा के तिरुपति चीनी मिल पर करीब 150 करोड नए सीजन का बकाया है। किसानों की खेती पैसे के अभाव में नही हो रही। कई किसानों की बेटियों की शादी पैसों की कमी के कारण रुकी हुई है। 

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!