ITI लिमिटेड को मिलेगा दो टेंडर्स में भाग लेने का मौका: BSNL प्रमुख

Edited By jyoti choudhary,Updated: 25 Nov, 2018 05:23 PM

2 tenders on the anvil for itil s participation says bsnl chief

केंद्रीय मंत्रिमंडल की ओर से खरीद कोटा को मंजूरी देने के बाद सरकारी कंपनी आईटीआई लिमिटेड को मार्च अंत तक दूरसंचार कंपनी भारत संचार निगम लिमिटेड (बीएसएनएल) की दो बड़ी निविदाओँ में भाग लेने का अवसर मिलेगा।

नई दिल्लीः केंद्रीय मंत्रिमंडल की ओर से खरीद कोटा को मंजूरी देने के बाद सरकारी कंपनी आईटीआई लिमिटेड को मार्च अंत तक दूरसंचार कंपनी भारत संचार निगम लिमिटेड (बीएसएनएल) की दो बड़ी निविदाओँ में भाग लेने का अवसर मिलेगा। बीएसएनएल के शीर्ष अधिकारी ने यह बात कही।

केंद्रीय मंत्रिमंडल ने इसी महीने बीएसएनएल, एमटीएनएल और भारत ब्रॉडबैंड नेटवर्क लिमिटेड (बीबीएनएल) की खरीद में आईटीआई लिमिटेड का कोटा जारी रखने को मंजूरी दी थी। इस कदम से आईटीआई की ऑर्डर बुक मजबूत होगी और उसकी वित्तीय स्थिति सुधारने में मदद मिलेगी। 

बीएसएनएल के चेयरमैन और प्रबंध निदेशक अनुपम श्रीवास्तव ने बताया, 'दो बड़ी निविदाओं के आने की तैयारी है जबकि कई अन्य चल रही है। इनमें से भारत नेट परियोजना के दूसरे चरण के तहत जीपीओएन (गीगाबिट- सक्षम पैसिव ऑप्टिकल नेटवर्क) उपकरण की आपूर्ति का अनुबंध है।' ठेके का मूल्य मोटे तौर पर 400 करोड़ रुपए का है और आईटीआई लिमिटेड को इसमें से 20 प्रतिशत आपूर्ति करने का अवसर है। दूसरा ठेका मल्टी-र्सिवस एक्सेस नोड (एमएसएएन) का है।

अधिकारी ने कहा, 'इस निविदा में हम भंडारण के लिए हार्डवेयर उपकरण खरीदेंगे। यह काम हम आईटीआई को दे रहे हैं। इसके लिए निविदा दिसंबर में आने की उम्मीद है। यह पूरा ठेका 300 करोड़ रुपए का होगा, जिसमें 20 प्रतिशत का ठेका आईटीआई का दिया जा सकता है।' खरीद कोटा में जीएसएम नेटवर्क जारी करने, बीएसएनएल और एमटीएनएल तथा भारत नेट परियोजना नेटवर्क के लिए वाई-फाई जैसे टर्नकी प्रोजैक्ट का 20 प्रतिशत भी खरीदा कोटा में शामिल है। इससे पहले आईटीआई को जो आरक्षण मिला था उसकी मियाद 31 मई 2018 को समापत हो गई। यही वजह है कि सरकार को हाल में नई मंजूरी देनी पड़ी। 
 

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!