मार्केट खुलते ही रॉकेट बने अडानी ग्रुप के शेयर, जानिए वजह

Edited By jyoti choudhary,Updated: 03 Jan, 2024 10:38 AM

adani group s shares became rocket as soon as the market opened know reason

सुप्रीम कोर्ट आज अडानी-हिंडनबर्ग मामले में फैसला सुनाने वाला है। उससे पहले अडानी ग्रुप के शेयरों में भारी तेजी देखी जा रही है। अडानी के शेयरों में 10 फीसदी तक तेजी आई है। ग्रुप की सभी दस लिस्टेड कंपनियों के शेयरों में उछाल आई है।

बिजनेस डेस्कः सुप्रीम कोर्ट आज अडानी-हिंडनबर्ग मामले में फैसला सुनाने वाला है। उससे पहले अडानी ग्रुप के शेयरों में भारी तेजी देखी जा रही है। अडानी के शेयरों में 10 फीसदी तक तेजी आई है। ग्रुप की सभी दस लिस्टेड कंपनियों के शेयरों में उछाल आई है। अडानी एनर्जी सॉल्यूशंस के शेयरों में सबसे ज्यादा 10 फीसदी उछाल आई है जबकि अडानी टोटल गैस में आठ फीसदी और एनडीटीवी में सात फीसदी तेजी आई है। 

अडानी ग्रीन एनर्जी, अडानी विल्मर, अडानी एंटरप्राइजेज और अडानी पावर के शेयरों में पांच से छह फीसदी तेजी आई है। इसी तरह अडानी पोर्ट्स में तीन फीसदी तक तेजी दिख रही है। अमेरिका की शॉर्ट सेलिंग कंपनी हिंडनबर्ग रिसर्च ने पिछले साल 24 जनवरी को अडानी ग्रुप के बारे में एक विस्फोटक रिपोर्ट जारी की थी। इसमें अडानी ग्रुप पर शेयरों की कीमत के साथ छेड़छाड़ समेत कई तरह के आरोप लगाए गए थे।

सुप्रीम कोर्ट आज अडानी-हिंडनबर्ग मामले में फैसला सुनाने जा रहा है। कोर्ट ने पिछले साल नवंबर में इस मामले पर अपना फैसला सुरक्षित रखा था। अडानी ग्रुप ने हिंडनबर्ग रिसर्च के आरोपों को खारिज किया था लेकिन इससे ग्रुप के शेयरों में भारी गिरावट आई थी। एक समय तो ग्रुप का मार्केट कैप आधे से भी कम रह गया था लेकिन हाल में इसमें सुधार आया है। सुप्रीम कोर्ट ने मार्केट रेगुलेटर सेबी को इस मामले की जांच करने को कहा था। सेबी ने अगस्त में अपनी रिपोर्ट सौंपी थी और फिर नवंबर में इस मामले में अपना फैसला सुरक्षित रखा था।

Related Story

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!