घाटे के चलते Air India ने बंद की मुंबई से न्यूयॉर्क की उड़ानें

Edited By jyoti choudhary,Updated: 20 May, 2019 02:07 PM

air india stops flights from mumbai to new york due to losses

सरकारी विमानन कंपनी एयर इंडिया ने अपनी मुंबई से सीधे न्यूयॉर्क वाली उड़ान सेवा बंद करने का फैसला किया है। एयर इंडिया ने यह फैसला टिकटों की कम बिक्री और घाटे की वजह से लिया है। दिसंबर 2018 में यह सीधी फ्लाइट सर्विस शुरू की गई थी।

बिजनेस डेस्कः सरकारी विमानन कंपनी एयर इंडिया ने अपनी मुंबई से सीधे न्यूयॉर्क वाली उड़ान सेवा बंद करने का फैसला किया है। एयर इंडिया ने यह फैसला टिकटों की कम बिक्री और घाटे की वजह से लिया है। दिसंबर 2018 में यह सीधी फ्लाइट सर्विस शुरू की गई थी। एक अधिकारी ने कहा कि घाटे के बावजूद एयर इंडिया मुंबई से नेवार्क (न्यूजर्सी) के लिए सीधी उड़ानें जारी रखेगा।

PunjabKesari

बालाकोट एयर स्ट्राइक के बाद हुआ नुकसान
एयर इंडिया के अधिकारी ने कहा है कि मुंबई से न्यूयॉर्क के लिए सप्ताह में तीन फ्लाइट उड़ान भर्ती हैं। फरवरी में बालाकोट एयर स्ट्राइक के बाद पाकिस्तान ने अपना एयरस्पेस बंद कर दिया था। एयर स्ट्राइक के बाद एयर इंडिया को काफी नुकसान हुआ। उसी दौरान इन सीधी उड़ानों को अस्थायी तौर पर बंद कर दिया था। अब उम्मीद थी कि जून में यह दोबारा शुरू हो जाएंगी। उन्होंने कहा कि घाटे के कारण अब हम इन उड़ानों को दोबारा शुरू नहीं करना चाहते।

PunjabKesari

एयर इंडिया के पास 16 बोइंग बी777-ईआर प्लेन
एयर इंडिया के चेयरमैन और मैनेजिंग डायरेक्टर अश्विनी लोहानी ने कहा कि एयरलाइंस ने सर्दियों में ऑपरेट होने वाली फ्लाइट्स को शामिल नहीं किया है। इसकी शुरुआत अक्‍टूबर के तीसरे हफ्ते से होगी और यह अगले वर्ष मार्च तक जारी रह सकती है। उन्होंने कहा कि एयर इंडिया के पास 16 बोइंग बी777-ईआर प्लेन हैं, जिनमें से चार अभी बंद पड़े हैं। चारों प्लेन में कुछ खराबी है और उनके स्पेर पार्ट्स नहीं मिल रहे।

PunjabKesari

इन फ्लाइट्स में 80% तक बुकिंग
अमेरिका से दिल्‍ली तक आने वाली एयरलाइंस की बाकी फ्लाइट्स में 80 फीसदी तक बुकिंग रहती है। एयर इंडिया नेवार्क, वॉशिंगटन, शिकागो, सैन फ्रांसिस्‍को और न्‍यूयॉर्क की फ्लाइट्स के लिए बोइंग 777-ईआर एयरक्राफ्ट को ऑपरेट करती है। शिकागो की फ्लाइट दिल्‍ली के अलावा हैदराबाद से भी ऑपरेट होती है।

Related Story

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!