संकट में एक और बड़ा बैंक, एक अफवाह के चलते डूब गए 11 हजार करोड़

Edited By vasudha,Updated: 18 Mar, 2020 05:02 PM

another big bank in crisis

यस बैंक संकट के बाद अब बाजार में इंडसइंड बैंक की वित्तीय स्थिति को लेकर विभिन्न तरह की अफवाहें फैल रही हैं। इस अफवाहों का असर यह हुआ कि बैंक की मार्केट कैपिटल 30 हजार करोड़ के नीचे आ गया है, मंगलवार को यह 41 हजार करोड़ था। इसी बीच इंडसइंड बैंक ने...

बिजनेस डेस्क: यस बैंक संकट के बाद अब बाजार में इंडसइंड बैंक की वित्तीय स्थिति को लेकर विभिन्न तरह की अफवाहें फैल रही हैं। इस अफवाहों का असर यह हुआ कि बैंक की मार्केट कैपिटल 30 हजार करोड़ के नीचे आ गया है, मंगलवार को यह 41 हजार करोड़ था। इसी बीच इंडसइंड बैंक ने सभी अफवाहों को खारिज कर दिया है। 

 

बैंक ने एक बयान जारी कर कहा कि बाजार में फैली अफवाहों और उसके शेयर को लेकर लगाए जा रहे विभिन्न अनुमानों के बीच हम यह स्पष्ट करना चाहते हैं कि बैंक की वित्तीय स्थिति मजबूत है। उसके पास पर्याप्त मात्रा पूंजी है। अच्छे कामकाज के माध्यम से वह लगातार वृद्धि करने वाला और लाभ कमाने वाला बैंक है।

 

इंडसइंड बैंक का दावा है कि पिछली तिमाही में NPA 2.18 फीसदी रहा जो प्राइवेट बैंकों के मुकाबले दूसरा सबसे कम है। बैंक ने यह भी कहा कि मौजूदा तिमाही में उसका ग्रॉस NPA भी पिछली तिमाही जैसा ही रहेगा। इंडसइंड के लोन बुक का एक बड़ा हिस्सा टेलीकॉम कंपनियों के पास है। बैंक ने कहा कि टेलीकॉम सेक्टर को बेलआउट करने पर सरकार विचार कर रही है। 

Related Story

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!