एप्पल के CEO टिम कुक ने कहा- टेक कंपनियों को अपनी गड़बड़ियों की जिम्मेदारी लेनी चाहिए

Edited By jyoti choudhary,Updated: 17 Jun, 2019 12:31 PM

apple ceo tim cook attacks social media data harvesting in stanford grad addres

एप्पल के सीईओ टिम कुक ने कहा है कि टेक कंपनियों को अपनी गड़बड़ियों की जिम्मेदारी लेनी चाहिए। उन्होंने कहा, ''ऐसा लगता है कि टेक इंडस्ट्री अच्छे नवाचार करने की पहचान खोती जा रही है। डेटा लीक, प्राइवेसी उल्लंघन, हेट स्पीच और फेक न्यूज के मामले आने से...

कैलिफॉर्नियाः एप्पल के सीईओ टिम कुक ने कहा है कि टेक कंपनियों को अपनी गड़बड़ियों की जिम्मेदारी लेनी चाहिए। उन्होंने कहा, 'ऐसा लगता है कि टेक इंडस्ट्री अच्छे नवाचार करने की पहचान खोती जा रही है। डेटा लीक, प्राइवेसी उल्लंघन, हेट स्पीच और फेक न्यूज के मामले आने से हर दिन ऐसा महसूस होता है। कुक ने रविवार को स्टैनफोर्ड यूनिवर्सिटी में स्पीच देते हुए ऐसा कहा।

PunjabKesari

डिजिटल सर्विलांस इनोवेशन के लिए खतरा: कुक
कुक ने किसी कंपनी का नाम लिए बिना कहा कि अगर आप गड़बड़ियों की फैक्ट्री बनाते हैं तो उसकी जिम्मेदारी से नहीं बच सकते। उन्होंने कहा कि डिजिटल सर्विलांस से नवाचारों के लिए खतरा पैदा हो गया है। अगर हम इसे सामान्य बात मान लें कि जीवन में सब कुछ जोड़ा जा सकता है, बेचा जा सकता है और हैक होने पर लीक भी किया जा सकता है तो हम डेटा से ज्यादा बहुत कुछ खो देते हैं। हम इंसान होने की आजादी खो देते हैं। 

PunjabKesari

टिम कुक इससे पहले डेटा सिक्योरिटी के मुद्दे पर गूगल, फेसबुक और दूसरी टेक कंपनियों की निंदा कर चुके हैं। एप्पल आईफोन के प्रमुख फीचर के जरिए प्राइवेसी का दावा करती है। हाल ही में उसने प्राइवेसी से जुड़ा साइन-ऑन फीचर लॉन्च किया है। जनवरी में उन्होंने कहा था कि एक फेडरल ट्रेड कमीशन क्लीयरिंगहाउस होना चाहिए जिससे लोग कंपनियों के पास मौजूद अपने पर्सनल डेटा को ट्रैक और डिलीट कर सकें।

PunjabKesari

 

Related Story

Trending Topics

India

397/4

50.0

New Zealand

327/10

48.5

India win by 70 runs

RR 7.94
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!