DDA दे रहा दिल्ली में घर खरीदने का मौका, कल लॉन्च होगी 1350 फ्लैट की नई हाउसिंग स्कीम

Edited By jyoti choudhary,Updated: 01 Jan, 2021 12:39 PM

dda giving opportunity to buy house in delhi new housing scheme of 1350 flats

दिल्ली डेवलपमेंट अथॉरिटी (DDA) कल यानी 2 जनवरी को नई हाउसिंग स्कीम लॉन्च करने जा रही है। इस स्कीम के तहत करीब 1350 फ्लैट निकाले जाएंगे, जिन्हें आप कम दाम पर खरीद सकते हैं। ये फ्लैट द्वारका, जसोला, मंगलापुरी, वसंत

नई दिल्लीः दिल्ली डेवलपमेंट अथॉरिटी (DDA) कल यानी 2 जनवरी को नई हाउसिंग स्कीम लॉन्च करने जा रही है। इस स्कीम के तहत करीब 1350 फ्लैट निकाले जाएंगे, जिन्हें आप कम दाम पर खरीद सकते हैं। ये फ्लैट द्वारका, जसोला, मंगलापुरी, वसंत कुंज और रोहिणी में है। इस योजना को एक ऑनलाइन बैठक के दौरान हाल ही में मंजूरी दी गई थी। 

एक वरिष्ठ अधिकारी से मिली जानकारी के अनुसार, दिल्ली विकास प्राधिकरण की इस योजना के तहत पश्चिमी दिल्ली के द्वारका सेक्टर-16, द्वारका सेक्टर-19, जसोला, मंगोलपुरी, वंसत कुंज और रोहिणी में फ्लैट तैयार होंगे। इस योजना में विभिन्न श्रेणी (एचआइजी, एमआइजी एवं एलआइजी) के कुल 1,350 फ्लैट शामिल होंगे।

आवेदन की प्रक्रिया होगी ऑनलाइन
स्‍कीम में आवेदन की प्रक्रिया पूरी तरह ऑनलाइन होगी। इसके लिए लोगों को डीडीए के आवास सॉफ्टवेयर का इस्‍तेमाल करना होगा। आवेदन के लिए डीडीए ने एक आवास पोर्टल बनाया है। दो जनवरी को इस पोर्टल पर आवासीय योजना की डिटेल अपलोड कर दी जाएगी। बता दें कि हाल ही में प्राधिकरण ने इस सॉफ्टवेयर को डेवलप किया है।

ऐसे कर सकते हैं आवेदन
फ्लैट खरीदने के इच्छुक लोग डीडीए की वेबसाइट www.dda.org.in पर जाकर जानकारी प्राप्त कर सकते हैं। इसके लिए अपनी आइडी जनरेट करनी होगी। इसके बाद उनका आवेदन कर पाना संभव होगा। फिर, फ्लैटों के विकल्प और साइज चुनेंगे। आखिर में पंजीकरण शुल्क का भुगतान करना होगा। ड्रॉ के बाद भी अन्य प्रक्रिया ऑनलाइन के जरिए ही होगी।

आवासीय योजना में मिलेगी यह सुविधा
प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत पात्र आवेदक को सरकारी योजना के तहत मिलने वाली सब्सिडी भी मिल सकेगी। इसके अलावा हाउसिंग स्कीम से संबंधित जानकारी और डिटेल योजना के लॉन्च होने पर विभाग की वेबसाइट पर उपलब्ध कराई जाएगी।

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!