रक्षा मंत्रालय ने सीमा पर 75 स्थानों पर ‘बीआरओ कैफे' स्थापित करने को दी मंजूरी, स्थानीय लोगों को भी मिलेगा रोजगार

Edited By Pardeep, Updated: 22 Jun, 2022 11:28 PM

defense ministry approves setting up of bro cafes at 75 places along border

रक्षा मंत्रालय ने 12 राज्यों व केंद्र शासित क्षेत्रों में सीमा सड़क संगठन (बीआरओ) के साथ विभिन्न सड़कों पर 75 स्थानों पर ‘बीआरओ कैफे'' ब्रांड के तहत सुविधाएं स्थापित करने को मंजूरी दी है।

नई दिल्लीः रक्षा मंत्रालय ने 12 राज्यों व केंद्र शासित क्षेत्रों में सीमा सड़क संगठन (बीआरओ) के साथ विभिन्न सड़कों पर 75 स्थानों पर ‘बीआरओ कैफे' ब्रांड के तहत सुविधाएं स्थापित करने को मंजूरी दी है। मंत्रालय की ओर से बुधवार को जारी एक आदेश में कहा गया कि इसका उद्देश्य पर्यटकों को मूलभूत सुविधाएं उपलब्ध कराना और सीमा क्षेत्रों में आर्थिक गतिविधियों को प्रोत्साहन देना है। 

बयान में कहा गया कि इससे स्थानीय लोगों को रोजगार भी मिलेगा। सड़क किनारे स्थापित होने वाले इन प्रतिष्ठानों को ‘बीआरओ कैफे' के नाम से जाना जाएगा। बयान के अनुसार इन कैफे में वाहनों के लिए पार्किंग, फूड प्लाजा, रेस्तरां, महिलाओं, पुरुषों व दिव्यांगों के लिए अलग-अलग जनसुविधाएं, प्राथमिक चिकित्सा सुविधा आदि उपलब्ध कराने का प्रस्ताव है। बयान में कहा गया है कि इसके लिए 15 साल के लिए करार किया जाएगा जिसे बाद में पांच और वर्षों के लिए बढ़ाया जा सकता है। 

Related Story

England

India

Match will be start at 08 Jul,2022 12:00 AM

img title img title

Everyday news at your fingertips

Try the premium service

Subscribe Now!