अमीरों की लिस्ट में फिर फिसले Elon Musk, दो दिन में गंवाए 23 अरब डॉलर

Edited By jyoti choudhary,Updated: 06 Mar, 2024 11:57 AM

elon musk slips again in the list of rich lost 23 billion dollars in two days

टेस्ला के सीईओ एलन मस्क को झटके पर झटके लग रहे हैं। मस्क अमीरों की लिस्ट में दो दिन में दो स्थान फिसल चुके हैं। ब्लूमबर्ग बिलिनेयर इंडेक्स के मुताबिक दो दिन में उनकी नेटवर्थ में करीब 23 अरब डॉलर की गिरावट आई है। मंगलवार को एलन मस्क ने दुनिया के सबसे...

बिजनेस डेस्कः टेस्ला के सीईओ एलन मस्क को झटके पर झटके लग रहे हैं। मस्क अमीरों की लिस्ट में दो दिन में दो स्थान फिसल चुके हैं। ब्लूमबर्ग बिलिनेयर इंडेक्स के मुताबिक दो दिन में उनकी नेटवर्थ में करीब 23 अरब डॉलर की गिरावट आई है। मंगलवार को एलन मस्क ने दुनिया के सबसे अमीर शख्स का ताज खो दिया था और दूसरे स्थान पर आ गए थे। इसके बाद खबर आई कि ट्विटर के पूर्व सीईओ पराग अग्रवाल ने मस्क पर बकाया नहीं चुकाने सहित कई आरोपों के साथ मुकदमा किया है। अब आज बुधवार को एलन मस्क को एक और झटका लगा। दुनिया के सबसे अमीर लोगों की लिस्ट में वे एक स्थान और नीचे आ गए हैं। फ्रांस के कारोबारी बर्नार्ड अरनॉल्ट दूसरे स्थान पर चले गए हैं और एलन मस्क इस लिस्ट में फिसलकर तीसरे स्थान पर आ गए हैं। 

यह भी पढ़ेः Elon Musk के हाथ से फिसल गई नंबर 1 की कुर्सी, अब यह शख्स है दुनिया का सबसे रईस


PunjabKesari

ब्लूमबर्ग बिलियनेयर्स इंडेक्स के अनुसार, सोमवार को एलन मस्क की नेटवर्थ में 17.6 अरब डॉलर, मंगलवार को 5.29 अरब डॉलर की गिरावट आई थी। इससे उनकी नेटवर्थ गिरकर 192 अरब डॉलर रह गई है। वहीं, LVMH के फाउंडर, चेयरमैन और सीईओ बर्नार्ड अरनॉल्ट दुनिया के दूसरे सबसे अमीर आदमी बन गए। उनकी नेटवर्थ इस समय 195 अरब डॉलर है। दुनिया के सबसे अमीर व्यक्ति इस समय अमेजन के फाउंडर जेफ बेजोस हैं। उनकी नेटवर्थ 197 अरब डॉलर है। सबसे अमीर लोगों की लिस्ट में चौथे नंबर पर मेटा के सीईओ मार्क जुकरबर्ग हैं, उनकी नेटवर्थ 176 अरब डॉलर है।

यह भी पढ़ेः Bitcoin ने बनाया नया रिकॉर्ड, जानिए क्यों बढ़ी इस क्रिप्टोकरेंसी की कीमत 

PunjabKesari

कौन-कौन हैं टॉप 10 में

अमीरों की लिस्ट में माइक्रोसॉफ्ट के फाउंडर बिल गेट्स 149 अरब डॉलर के साथ इस लिस्ट में पांचवें नंबर पर हैं। स्टीव बालमर 139 अरब डॉलर के साथ इस लिस्ट में छठे नंबर पर हैं। अमेरिका के दिग्गज इन्वेस्टर वॉरेन बफे 132 अरब डॉलर के साथ सातवें नंबर पर हैं। लैरी एलिसन (126 अरब डॉलर) आठवें, लैरी पेज (122 अरब डॉलर) नौवें और सर्गेई ब्रिन (116 अरब डॉलर) दसवें नंबर पर हैं। भारत और एशिया के सबसे बड़े रईस मुकेश अंबानी 114 अरब डॉलर के साथ इस लिस्ट में 11वें नंबर पर हैं। मंगलवार को उनकी नेटवर्थ में 53.5 करोड़ डॉलर की गिरावट आई। इस साल उनकी नेटवर्थ 17.7 अरब डॉलर बढ़ी है। अडानी ग्रुप के चेयरमैन गौतम अडानी 104 अरब डॉलर की नेटवर्थ के साथ 13वें स्थान पर खिसक गए हैं। उनकी नेटवर्थ में इस साल 19.6 अरब डॉलर की तेजी आई है। 

यह भी पढ़ेः RBI की कार्रवाई के बाद पहली बार सामने आए फाउंडर विजय शेखर, Paytm के लिए कही ये बात

PunjabKesari

 


 

Related Story

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!