ऑनलाइन सामान खरीदने पर नहीं मिलेगी भारी छूट, कंपनियां लगाम लगाने की तैयारी में

Edited By jyoti choudhary,Updated: 24 Nov, 2018 02:42 PM

extreme discounts will not be available on online goods purchase

ऑनलाइन सामान खरीदने पर मिलने वाली भारी छूट अब खत्म होने जा रही है। कंपनियों ने इसके लिए लगाम लगाने की तैयारी शुरू कर ली है। इस बार फेस्टिव सीजन में ई-कॉमर्स कंपनियों ने 2 साल बाद फिर से भारी छूट के साथ सामान बेचे थे।

नई दिल्लीः ऑनलाइन सामान खरीदने पर मिलने वाली भारी छूट अब खत्म होने जा रही है। कंपनियों ने इसके लिए लगाम लगाने की तैयारी शुरू कर ली है। इस बार फेस्टिव सीजन में ई-कॉमर्स कंपनियों ने 2 साल बाद फिर से भारी छूट के साथ सामान बेचे थे। 

ऑफलाइन सेल हुई प्रभावित
देश की प्रमुख कंपनियों की मानें तो उत्पादों पर ई-कॉमर्स कंपनियों द्वारा दी गई भारी छूट के कारण उनकी ऑफलाइन सेल काफी प्रभावित हो गई। सोनी, एप्पल, एलजी, यूरेका फोर्ब्स जैसी कंपनियां अब सीधे विपणन करने का करार ई-कॉर्मस कंपनियों के साथ कर रही हैं। फ्लिपकार्ट और अमेजॉन ने नवरात्र से लेकर दिवाली के बीच भारी छूट और कैशबैक देकर के उत्पादों को बेचा था। 

MRP से कम कीमत पर सामान
ई-कॉमर्स कंपनियों ने एमआरपी से भी बहुत कम कीमत पर सामान बेचा था। इससे दुकानों पर सेल न के बराबर हो गई थी। जिसका खामियाजा दुकानों के साथ-साथ इन कंपनियों को भी उठाना पड़ा था। यूरेका फोर्ब्स ने 200 वितरकों के खिलाफ मुकदमा भी दर्ज कर दिया हैं, जिन्होंने अपना सामान ई-कॉमर्स वेबसाइट पर जाकर के बेचा। 

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