जनवरी-मार्च तिमाही में गुरुग्राम में आवास बिक्री 12% घटी

Edited By jyoti choudhary,Updated: 01 Apr, 2024 10:08 AM

housing sales in gurugram declined 12 percent in january march quarter

रियल एस्टेट सलाहकार एनारॉक ने कहा है कि जनवरी-मार्च तिमाही में गुरुग्राम में आवास की बिक्री सालाना आधार पर 12 प्रतिशत घट गई, जबकि इस दौरान नोएडा में आवासीय संपत्तियों की बिक्री में 19 प्रतिशत की वृद्धि हुई। एनारॉक के आंकड़ों से पता चला कि इस

नई दिल्लीः रियल एस्टेट सलाहकार एनारॉक ने कहा है कि जनवरी-मार्च तिमाही में गुरुग्राम में आवास की बिक्री सालाना आधार पर 12 प्रतिशत घट गई, जबकि इस दौरान नोएडा में आवासीय संपत्तियों की बिक्री में 19 प्रतिशत की वृद्धि हुई। एनारॉक के आंकड़ों से पता चला कि इस साल जनवरी-मार्च में गुरुग्राम के प्राथमिक बाजार (पहली बिक्री) में आवास की बिक्री 12 प्रतिशत घटकर 8,550 इकाई रह गई। यह आंकड़ा एक साल पहले इसी अवधि में 9,750 इकाई था। 

दूसरी ओर नोएडा में इसी अवधि में आवास की बिक्री 19 प्रतिशत बढ़कर 1,600 इकाई हो गई। पिछले साल की इसी अवधि में यह संख्या 1,350 इकाई थी। एनारॉक के वाइस चेयरमैन संतोष कुमार ने कहा कि गुरुग्राम में मांग मजबूत बनी हुई है लेकिन नई आपूर्ति में गिरावट के कारण बिक्री घट गई। कई बिल्डरों को परियोजनाएं शुरू करने की मंजूरी नहीं मिली है। उन्होंने कहा कि लोकसभा चुनाव के बाद गुरुग्राम में और अधिक आवासीय परियोजनाएं शुरू की जाएंगी। आंकड़ों के अनुसार जनवरी-मार्च तिमाही में ग्रेटर नोएडा में आवास की बिक्री 19 प्रतिशत घटकर 2,350 इकाई रह गई। समीक्षाधीन अवधि के दौरान गाजियाबाद, फरीदाबाद, भिवाड़ी और दिल्ली में बिक्री लगभग पिछले साल की समान अवधि के समान थी। 

Related Story

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!