हुआवेई ने भारतीय एप डेवलपरों के लिए की एक अरब डॉलर के कोष की पेशकश

Edited By jyoti choudhary,Updated: 19 Dec, 2019 10:50 AM

huawei offers one billion dollar fund for indian app developers

चीन की स्मार्टफोन कंपनी हुआवेई ने अमेरिका के प्रतिबंधों से पार पाने के प्रयासों के तहत गूगल मोबाइल सर्विस की तरह अपनी सुविधा तैयार करने को लेकर भारतीय एप डेवलपरों के लिए बुधवार को एक अरब डॉलर के कोष की पेशकश की।

नई दिल्लीः चीन की स्मार्टफोन कंपनी हुआवेई ने अमेरिका के प्रतिबंधों से पार पाने के प्रयासों के तहत गूगल मोबाइल सर्विस की तरह अपनी सुविधा तैयार करने को लेकर भारतीय एप डेवलपरों के लिए बुधवार को एक अरब डॉलर के कोष की पेशकश की। अमेरिका की मोबाइल ऑपरेटिंग सिस्टम कंपनियां डेवलपरों से उनके एप को अपने प्लेटफॉर्म पर जगह देने के लिए शुल्क वसूलते हैं। 

हालांकि हुआवेई और उसके सब-ब्रांड ऑनर ने डेवलपरों को 17 हजार डॉलर तक का भुगतान करने की पेशकश की है। हुआवेई और ऑनर इंडिया के मुख्य कार्यकारी अधिकारी (उपभोक्ता कारोबार समूह) चार्ल्स पेंग ने कहा, ‘‘हमने घोषित किया है कि हम अपनी एप गैलरी में एप उपलब्ध कराने के लिये डेवलपरों को भुगतन करेंगे। यदि वे गूगल मोबाइल सर्विस के बिना एप उपलब्ध कराते हैं तो उन्हें अतिरिक्त प्रोत्साहन दिया जायेगा। यदि वे अपने एप को हुआवेई मोबाइल सर्विस के साथ जोड़ते हैं तो प्रोत्साहन राशि और बढ़ायी जा सकती है।'' 

कंपनी एप को हुआवेई मोबाइल सर्विस के साथ जोड़ने पर 20 हजार डॉलर के प्रोत्साहन की पेशकश कर रही है। कंपनी भारत के 150 एप से इसे लेकर बातचीत कर रही है। मेक माय ट्रिप और गाना जैसे भारतीय एप पहले ही हुआवेई के मंच पर उपलब्ध हो चुके हैं।
 

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!