संकट में फंसी IL&FS बेचेगी 25 संपत्तियां, जुटाएगी 300 अरब रुपए

Edited By Supreet Kaur,Updated: 25 Sep, 2018 01:58 PM

il and fs to sell 25 properties to raise 300 billion rupees

संकट में फंसी ढांचागत क्षेत्र के आईएलऐंडएफएस समूह के शीर्ष प्रबंधन ने कंपनी को पटरी पर लाने की रणनीति पर चर्चा करने के लिए बैठक की। अगले साल तक कंपनी को कर्ज भुगतान में 250 अरब रुपए की कमी होगी, वहीं उसका नकदी प्रवाह सिकुड़ रहा है। समूह के शीर्ष...

नई दिल्लीः संकट में फंसी ढांचागत क्षेत्र के आईएलऐंडएफएस समूह के शीर्ष प्रबंधन ने कंपनी को पटरी पर लाने की रणनीति पर चर्चा करने के लिए बैठक की। अगले साल तक कंपनी को कर्ज भुगतान में 250 अरब रुपए की कमी होगी, वहीं उसका नकदी प्रवाह सिकुड़ रहा है। समूह के शीर्ष प्रबंधन ने 25 संपत्तियों को बेचकर 300 अरब रुपए जुटाने और साथ ही 250 रुपए प्रति शेयर के हिसाब से राइट्स निर्गम के माध्यम से 45 अरब रुपए जुटाने की योजना बनाई है।

आईएलऐंडएफएस प्रबंधन अपने प्रमुख शेयरधारक जापान की ओरिक्स कॉर्पोरेशन के साथ कंपनी में पूंजी लगाने पर बातचीत कर रहा है। कंपनी को लगता है कि अगर कोई शेयरधारक राइट निर्गम से पीछे हटता है तो ऐसी स्थिति में ओरिक्स मदद कर सकती है। सूत्रों ने कहा कि आईएलऐंडएफएस कर्मचारियों के पास 10 फीसदी और सेंट्रल बैंक ऑफ इंडिया के 7.6 फीसदी हिस्सेदारी है, जो संभावत: राइट निर्गम में निवेश नहीं करना चाहेंगे।

कंपनी का तीसरा डिफॉल्ट 
आईएलऐंडएफएस का संकट और गहरा गया है। उसकी सहयोगी कंपनी आईएलऐंडएफएस फाइनेंशियल सर्विसेज वाणिज्यिक प्रतिभूतियों पर सोमवार को किए जाने वाले ब्याज के भुगतान में नाकाम रही। कंपनी ने शेयर बाजारों को यह सूचना दी है। लेकिन उसने डिफॉल्ट राशि का खुलासा नहीं किया। एक महीने में यह तीसरा मौका है जब कंपनी समूह ऋण अदायगी में नाकाम रहा है। कंपनी ने कहा कि पुनर्भुगतान की तिथि से छह महीने तक वह वाणिज्यिक प्रतिभूतियां जारी नहीं कर सकेगी।

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!