4G डाउनलोड स्पीड के मामले में जियो ने एक बार फिर मारी बाजी, Airtel से दोगुनी है स्पीड

Edited By jyoti choudhary,Updated: 22 Apr, 2019 01:52 PM

in the case of 4g download speed jio again once again

मुकेश अंबानी की रिलायंस जियो ने 4जी डाउनलोड स्पीड के मामले में एक बार फिर अपनी प्रतिद्वंद्वी कंपनियों को काफी पीछे छोड़ दिया है। भारतीय दूरसंचार नियामक प्राधिकरण (ट्राई) के मार्च 18 के 4जी डाउनलोड स्पीड मामले में

नई दिल्लीः मुकेश अंबानी की रिलायंस जियो ने 4जी डाउनलोड स्पीड के मामले में एक बार फिर अपनी प्रतिद्वंद्वी कंपनियों को काफी पीछे छोड़ दिया है। भारतीय दूरसंचार नियामक प्राधिकरण (ट्राई) के मार्च 18 के 4जी डाउनलोड स्पीड मामले में जियो की औसत 22.2Mbps दर्ज की गई।

एयरटेल को पछाड़ जियो नंबर 1 पर
ट्राई की तरफ से सोमवार को प्राप्त आंकड़ों के अनुसार फरवरी में जियो की औसत डाउनलोड स्पीड 20.9 प्रतिशत थी। जियो की तुलना में भारती एयरटेल इस मामले में बहुत पीछे हैं। भारती एयरटेल की डाउनलोड स्पीड फरवरी के 9.4 की तुलना में गिरकर मार्च में 9.3Mbps रह गई। ट्राई आंकडों के अनुसार एयरटेल की 4जी डाउनलोड स्पीड में लगातार दूसरे महीने गिरावट आई है। इस क्षेत्र की दो अन्य कंपनियों वोडाफोन और आइडिया के सेल्युलर कारोबार का विलय हो चुका है। अब यह वोडाफोन आइडिया के रुप में काम कर रहे हैं किंतु ट्राई ने दोनों नेटवर्क की डाउनलोड, अपलोड स्पीड को अलग-अलग दिखया है।

PunjabKesari

वोडाफोन में हुआ मामूली सुधार
वोडाफोन नेटवर्क की औसत 4जी डाउनलोड स्पीड फरवरी के 6.8 की तुलना में मामूली सुधार के साथ मार्च में 7.0Mbps हो गई। आइडिया की गति में माह के दौरान गिरावट आई और यह 5.7Mbps से घटकर 5.6Mbps रह गई। उधर वोडाफोन ने औसत 4जी अपलोड स्पीड मामले में अपने पहले नंबर का दर्जा बरकरार रखा। वोडाफोन ने आइडिया को दूसरे नंबर पर घकेल कर फरवरी में यह स्थान हासिल किया था। वोडाफोन की 4जी अपलोड स्पीड मार्च में 6Mbps पर टिकी रही। आइडिया और एयरटेल की यह गति घटकर क्रमश 5.5 और 3.6Mbps रह गई।

PunjabKesari

जियो ने इस क्षेत्र में अपनी गति को फरवरी की तुलना में सुधारा और यह 4.5 की तुलना में मार्च में 4.6Mbps हो गई। ट्राई औसत स्पीड की गण्ना आंकड़ों के आधार पर करता है। यह आंकड़े वास्तविक समय के आधार पर ट्राई के माईस्पीड एप्लिकेशन की सहायता से जुटाए जाते हैं।

PunjabKesari

 

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!