Lockdown: इंद्रप्रस्थ गैस ने उठाया बड़ा कदम, बंद किए दो तिहाई CNG स्टेशन

Edited By PTI News Agency,Updated: 24 Mar, 2020 03:23 PM

indraprastha gas takes big step closes two thirds of cng stations

कोरोना वायरस महामारी के खतरे को देखते हुए दिल्ली आने जाने पर पाबंदी (लॉकडाउन) की घोषणा के बाद इंद्रप्रस्थ गैस लिमिटेड (आईजीएल) ने दिल्ली, नोएडा और गाजियाबाद में अपने दो तिहाई सीएनजी स्टेशन सोमवार को बंद कर दिए।

नई दिल्ली: कोरोना वायरस महामारी के खतरे को देखते हुए दिल्ली आने जाने पर पाबंदी (लॉकडाउन) की घोषणा के बाद इंद्रप्रस्थ गैस लिमिटेड (आईजीएल) ने दिल्ली, नोएडा और गाजियाबाद में अपने दो तिहाई सीएनजी स्टेशन सोमवार को बंद कर दिए। इसकी प्रमुख वजह वाहनों के आवागमन पर रोक से वाहनों के गैस ईंधन की मांग की कमी होना है।

दिल्ली-एनसीआर में कंपनी अब 55 सीएनजी स्टेशन का परिचालन करेगी। कंपनी की पाइप से प्राकृतिक गैस की आपूर्ति निर्बाध जारी रहेगी। हालांकि इसके नए कनेक्शन नगरबंदी की अवधि तक जारी रहेंगे। कंपनी ने एक बयान में कहा दिल्ली राजधानी क्षेत्र, नोएडा, ग्रेटर नोएडा, गाजियाबाद और गुरुग्राम में नगरबंदी की घोषणा को देखते हुए आईजीएल ने चुनिंदा सीएनजी स्टेशनों के माध्यम से अपनी सेवा जारी रखने का निर्णय किया है।

31 मार्च खुले सीएनजी
कंपनी ने कहा इन शहरों में 23 मार्च से 31 मार्च 2020 तक कंपनी के 55 सीएनजी स्टेशन खुले रहेंगे। यह मुख्य तौर पर अनिवार्य और आपातकालीन सेवाओं के लिए वाहनों को ईंधन उपलब्ध कराएंगे। दिल्ली-एनसीआर क्षेत्र में कंपनी करीब 155 सीएनजी स्टेशन का परिचालन करती है। अन्य पेट्रोल पंपो पर सीएनजी बिक्री जारी रहेगी। वहीं दिल्ली परिवहन निगम (डीटीसी) के डिपो में उसकी जरूरत के मुताबिक सीएनजी उपलब्ध होगी।

इन शहरों में खुले रहेंगे सीएनजी
आईजीएल के खुले रखे जाने वाले 55 सीएनजी स्टेशनों में से 44 दिल्ली में, पांच गाजियाबाद में, तीन नोएडा में, दो ग्रेटर नोएडा में और एक गुरुग्राम में है। आईजीएल ने कहा है कि घरों में पीएनजी (पाइप से प्राकृतिक गैस की आपूर्ति) आपूर्ति सुचारू बनी रहेगी। कंपनी के 24x7 ग्राहक देखभाल केंद्र, ईमेल, वेबसाइट या मोबाइल एप के माध्यम से प्राप्त होने वाली शिकायतों पर काम करने के लिए क्षेत्रीय नियंत्रण केंद्र भी काम करते रहेंगे। हालांकि इस दौरान पीएनजी के नए कनेक्शन जारी नहीं किए जाएंगे।


यह आर्टिकल पंजाब केसरी टीम द्वारा संपादित नहीं है, इसे एजेंसी फीड से ऑटो-अपलोड किया गया है।

Related Story

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!