डेन, हैथवे के बाद GTPL को खरीदने क तैयारी में मुकेश अंबानी!

Edited By Supreet Kaur,Updated: 24 Oct, 2018 11:52 AM

mukesh ambani in preparations for buying gtpl after den and hathway

भारत के सबसे अमीर आदमी मुकेश अंबानी केबल और ब्रॉडबैंड सेक्टर में  धाक जमाने के लिए जीटीपीएल हैथवे को भी खरीद सकते है। कंपनी इससे पहले देश के दो सबसे बड़े केबल टीवी और ब्रॉडबैंड सर्विस प्रोवाइडर्स- हैथवे केबल और डेन नेटवर्क्स को खरीदने का ऐलान कर...

नई दिल्लीः भारत के सबसे अमीर आदमी मुकेश अंबानी केबल और ब्रॉडबैंड सेक्टर में  धाक जमाने के लिए जीटीपीएल हैथवे को भी खरीद सकते है। कंपनी इससे पहले देश के दो सबसे बड़े केबल टीवी और ब्रॉडबैंड सर्विस प्रोवाइडर्स- हैथवे केबल और डेन नेटवर्क्स को खरीदने का ऐलान कर चुकी है। सूत्रों ने बताया कि रिलायंस ने जीपीटीएल हैथवे में कंट्रोलिंग स्टेक को खरीदने के लिए कंपनी के प्रमोटर्स से बातचीत शुरू कर दी है।

सूत्रों के मुताबिक हैथवे और डेन के बाद रिलायंस को रीजनल लेवल पर मजबूत एमएसओ को भी खरीदना जरूरी है। जीटीपीएल मजबूत फाइनेंशियल रिकॉर्ड और साफ-सुधरे एकाउंटिंग बुक के साथ ऐसी पहली कंपनी है। हैथवे की वजह से रिलायंस को पहले ही कंपनी में 20 फीसदी हिस्सेदारी मिल गई है। इस सौदे पर बातचीत अभी शुरुआती दौर में है और ओपन ऑफर के बाद इसका ऐलान किया जाएगा।

रहेजा ग्रुप की हैथवे के पास जीटीपीएल हैथवे में 37.3 फीसदी हिस्सेदारी है। हैथवे की 51.3 फीसदी हिस्सेदारी को 2,940 करोड़ में खरीदने के साथ रिलायंस को जीटीपीएल हैथवे की 19 फीसदी हिस्सेदारी मिल गई है। सेबी की गाइडलाइंस के मुताबिक, रिलायंस ने 82.65 रुपये प्रति शेयर की कीमत पर 25.64 फीसदी शेयर को खरीदने के लिए ओपन ऑफर का भी ऐलान किया है, जिस पर कंपनी कुल 238.37 करोड़ रुपए खर्च करेगी। जीटीपीएल का गुजरात में दबदबा है, जहां इसके पास 67 फीसदी मार्केट शेयर या 40 लाख सब्सक्राइबर्स हैं। इसके साथ ही यह 24 फीसदी मार्केट शेयर के साथ पश्चिम बंगाल की दूसरी सबसे बड़ी कंपनी है। अभी कंपनी की देश के 11 राज्यों के 500 शहरों में पहुंच है। वह 20,000 लोकल केबल ऑपरेटर्स के साथ काम करती है। 
 

Related Story

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!