भारतीय रेल ने बरौनी से टाटानगर के बीच दूसरी किसान स्पेशल ट्रेन शुरू की, इन चीजों की होगी सप्लाई

Edited By rajesh kumar,Updated: 15 Aug, 2020 01:06 PM

ndian railways launches second kisan special train between barauni to tatanagar

वर्ष 2022 तक किसानों की आय दोगुना करने के लक्ष्य को ध्यान में रखते हुए भारतीय रेल ने किसानों के लिए दूसरी विशेष रेलसेवा बरौनी से टाटानगर के बीच शुरू की है। रेलवे की इस योजना का मकसद किसानों की उपज को जल्दी से महत्वपूर्ण बाजारों तक पहुंचाना है।

नई दिल्ली: वर्ष 2022 तक किसानों की आय दोगुना करने के लक्ष्य को ध्यान में रखते हुए भारतीय रेल ने किसानों के लिए दूसरी विशेष रेलसेवा बरौनी से टाटानगर के बीच शुरू की है। रेलवे की इस योजना का मकसद किसानों की उपज को जल्दी से महत्वपूर्ण बाजारों तक पहुंचाना है।

आधिकारिक बयान के मुताबिक बृहस्पतिवार से शुरू हुई यह विशेष ट्रेन बोकारो स्टील सिटी, हटिया एवं टाटानगर के बीच दूध की आपूर्ति करेगी। इस स्पेशल ट्रेन में दूध लेजाने में सक्षम चार टैंकर होंगे। इनमें से एक-एक टैंकर बोकारो स्टील सिटी एवं हटिया के लिए होगा जबकि दो टैंकर दूध टाटानगर के लिए होगा।

इस किसान स्पेशल ट्रेन का परिचालन बरौनी से टाटानगर के बीच एक दिन छोड़कर किया जायेगा। भारतीय रेल ने किसानों के लिए ऐसी पहली ट्रेन महाराष्ट्र में देवलाली (नासिक रोड) से दानापुर के बीच शुरू की थी। इसमें किसान अपनी सब्जियों, फलों और अन्य खाद्य सामग्रियों की बुकिंग करा सकते हैं।



 

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!