स्टरलाइट टेक ने कहा, BSNL पर बकाया अब 100 करोड़ से कम- इस साल निपटान की उम्मीद

Edited By rajesh kumar,Updated: 26 Jul, 2020 03:56 PM

outstanding on bsnl now less than rs 100 crore

डेटा नेटवर्क समाधान प्रदाता कंपनी स्टरलाइट टेक्नोलॉजीज का भारत संचार निगम लिमिटेड (बीएसएनएल) के ऊपर बकाया अब 100 करोड़ रुपये से कम रह गया है।

नई दिल्ली: डेटा नेटवर्क समाधान प्रदाता कंपनी स्टरलाइट टेक्नोलॉजीज का भारत संचार निगम लिमिटेड (बीएसएनएल) के ऊपर बकाया अब 100 करोड़ रुपये से कम रह गया है। कंपनी को उम्मीद है कि बीएसएनएल इस साल ही शेष बकाये के बड़े हिस्से का भुगतान कर देगी। स्टरलाइट टेक समूह के मुख्य कार्यकारी अधिकारी (सीईओ) आनंद अग्रवाल ने यह कहा। बीएसएनएल के ऊपर स्टरलाइट का बकाया 2018 के अंत तक 230 करोड़ रुपये के करीब रह गया था।

उन्होंने कहा, 'बीएसएनएल के ऊपर हमारा बकाया अब 100 करोड़ रुपये से नीचे आ गया है ... और हमारा मानना है कि इसका एक बड़ा हिस्सा चालू कैलेंडर वर्ष के भीतर चुका दिया जाना चाहिये। एक समय में ... 2018 के अंत में, यह 220-230 करोड़ रुपये था।' यह बकाया बीएसएनएल को ऑप्टिकल फाइबर केबल की बिक्री को लेकर है, जिसकी आपूर्ति 2018 में हुई थी।

अग्रवाल ने कहा, हमें बकाये का आधे से अधिक प्राप्त हो गया है, और हम देख रहे हैं कि बीएसएनएल को उबारने की योजना के साथ धन का प्रवाह भी शुरू हुआ है।’ स्टरलाइट टेक्नोलॉजीज ने हाल ही में अपना परिणाम जारी किया था। कंपनी का एकीकृत शुद्ध लाभ 96 प्रतिशत की गिरावट के साथ जून तिमाही में 5.96 करोड़ रुपये पर आ गया। इस दौरान कंपनी की कुल आय 38.5 प्रतिशत घटकर 885.7 करोड़ रुपये रह गयी। यह पूछे जाने पर कि क्या कंपनी के वृद्धि की राह पर लौटने की उम्मीद है, अग्रवाल ने कहा कि चालू वित्त वर्ष की दूसरी तिमाही में निश्चित रूप से कुछ वृद्धि देखने को मिलेगी और तीसरी तिमाही में पूरी तरह से सामान्य हो जायेगी।


 

Related Story

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!