PNB की तीसरी तिमाही में बांड, FPO- राइट्स इश्यू से पूंजी जुटाने की योजना

Edited By PTI News Agency,Updated: 05 Apr, 2020 05:53 PM

pnb bonds in third quarter

ओरियंटल बैंक आफ कॉमर्स तथा यूनाइटेड बैंक आफ इंडिया के खुद में सफल विलय के बाद पंजाब नेशनल बैंक (पीएनबी) कारोबार में वृद्धि के लिए पीएनबी ने चालू वित्त वर्ष की तीसरी तिमाही में बांड, अनुवर्ती सार्वजनिक निर्गम (एफपीओ) या राइट्स इश्यू के जरिये पूंजी...

नई दिल्ली: ओरियंटल बैंक आफ कॉमर्स तथा यूनाइटेड बैंक आफ इंडिया के खुद में सफल विलय के बाद पंजाब नेशनल बैंक (पीएनबी) कारोबार में वृद्धि के लिए पीएनबी ने चालू वित्त वर्ष की तीसरी तिमाही में बांड, अनुवर्ती सार्वजनिक निर्गम (एफपीओ) या राइट्स इश्यू के जरिये पूंजी जुटाने की योजना बनाई है।

पीएनबी के प्रबंध निदेशक एस एस मलिकार्जुन राव ने पीटीआई भाषा से कहा कि बैंक का पूंजी आधार अब भी मजबूत है। दिसंबर, 2019 के अंत तक बैंक का पूंजी पर्याप्तता अनुपात 14.04 प्रतिशत था। सरकार ने पिछले साल सितंबर में पीएनबी को 16,091 करोड़ रुपये और यूनाइटेड बैंक आफ इंडिया को 1,666 करोड़ रुपये की पूंजी दी थी। इसके अलावा पीएनबी ने दिसंबर में टियर दो बांडों के जरिये 1,500 करोड़ रुपये जुटाए थे।

राव ने कहा कि आगे चलकर बैंक की योजना अनुवर्ती सार्वजनिक निर्गम से और पूंजी जुटाने की है। पूंजी जुटाने की योजना का ब्योरा देते हुए उन्होंने कहा कि अगले कुछ माह में बैंक अतिरिक्त टियर-1 बांड के जरिये 3,000 करोड़ रुपये जुटाने की योजना बना रहा है। उन्होंने कहा कि बैंक के निदेशक मंडल ने पहले ही इसके मंजूरी दे दी है। अब हम इसके लिए सरकार से मंजूरी लेंगे। राव ने कहा कि चालू वित्त वर्ष की तीसरी तिमाही में हमारी योजना पात्र संस्थागत नियोजन (क्यूआईपी), एफपीओ या राइट्स इश्यू से पूंजी जुटाने की है।


 

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!