रेपो रेट नहीं बदलकर आरबीआई ने होम बायर्स को दिया तोहफा

Edited By jyoti choudhary,Updated: 06 Oct, 2018 11:26 AM

rbi not giving repo rate to the home buyers

भारतीय रिजर्व बैंक (आरबीआई) ने शुक्रवार को मौद्रिक नीति समिति (एम.पी.सी.) की तीन दिवसीय बैठक में रेपो रेट और रिवर्स रेपो रेट में कोई बदलाव नहीं किया है।

मुंबईः भारतीय रिजर्व बैंक (आरबीआई) ने शुक्रवार को मौद्रिक नीति समिति (एम.पी.सी.) की तीन दिवसीय बैठक में रेपो रेट और रिवर्स रेपो रेट में कोई बदलाव नहीं किया है। रेपो रेट को 6.50 फीसदी पर बरकरार रखा गया है। आरबीआई द्वारा रेपो रेट नहीं बढ़ाने के फैसले से रियल एस्टेट सेक्टर को जरूरी गति प्रदान करने में मदद मिलेगी। इंडस्ट्री एक्सपर्ट्स का यह मानना है। इस सेक्टर में पिछले 6 महीनों से सुधार के संकेत मिल रहे हैं। 

पोद्दार हाउसिंग ऐंड डिवेलपमेंट के एमडी रोहित पोद्दार ने कहा, 'ब्याज दरें अपरिवर्तित रहने से खरीदारों के लिए बड़े अवसर के दरवाजे खुले हैं। त्योहारी मौसम का आगमन हो रहा है और पूरे देश में प्रॉपर्टी की दरें भी कम हैं, इसलिए इससे घर खरीदारी में गति आएगी। साथ ही, डॉलर के मुकाबले रुपए के सबसे निचले स्तर पर आने से एनआरआई भी प्रॉपर्टी खरदीने को आकर्षित होंगे।' 

क्रेडाई के नैशनल प्रेजिडेंट जक्सय शाह ने कहा कि रेपो रेट को स्थिर रखने का फैसला डिवेलपर्स, होम बायर्स और रियल एस्टेट से जुड़े विभिन्न पक्षों के लिए बड़ी राहत की बात है। उधर, सीबीआरई इंडिया और साउथ ईस्ट एशिया के चेयरमैन अंशुमान मैगजीन ने आरबीआई के फैसले का स्वागत करते हुए कहा कि रेपो रेट में वृद्धि होती तो खपत पर असर पड़ता। इससे असर रियल एस्टेट सेक्टर को भी झटका लगता। 

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!