रुपए में रिकॉर्ड गिरावट, डॉलर के मुकाबले पहली बार 78 के नीचे फिसला रुपया

Edited By Seema Sharma, Updated: 13 Jun, 2022 10:05 AM

rupee slips below 78 for the first time against dollar

भारतीय करेंसी में अमेरिकी डॉलर के मुकाबले सोमवार को बड़ी कमजोरी देखने को मिली। सोमवार को रुपया अपने ऑल टाइम लो को टच कर गया। ऐसा पहली बार हुआ है जब रुपया 78 के नीचे फिसला है।

बिजनेस डेस्क: भारतीय करेंसी में अमेरिकी डॉलर के मुकाबले सोमवार को बड़ी कमजोरी देखने को मिली। सोमवार को रुपया अपने ऑल टाइम लो को टच कर गया। ऐसा पहली बार हुआ है जब रुपया 78 के नीचे फिसला है। घरेलू स्टॉक मार्केट में कमजोरी के रुख, विदेशी फंड्स की लगातार निकासी और अमेरिकी डॉलर में लगातार मजबूती से सोमवार को रुपए में 43 पैसे की गिरावट आई है। विदेशी निवेशकों की भारी बिकवाली और अमेरिका में महंगाई दर के आंकड़ों से डॉलर के मुकाबले रुपए में इतनी बड़ी गिरावट आई है।

 

इससे पहले विदेशी मुद्रा विनिमय बाजार में शुक्रवार को अमेरिकी मुद्रा के मुकाबले रुपया 19 पैसे की भारी गिरावट के साथ 77.93 रुपए प्रति डॉलर पर बंद हुआ। कच्चे तेल की कीमतों में तेजी तथा विदेशी संस्थागत निवेशकों की बाजार से पूंजी की निरंतर निकासी से यह गिरावट आई है। बाजार सूत्रों ने कहा कि शेयर बाजार में भारी बिकवाली तथा विदेशों में डॉलर के मजबूत होने से भी रुपये की धारणा प्रभावित हुई।

Related Story

Trending Topics

Test Innings
England

India

134/5

India are 134 for 5

RR 3.72
img title img title

Everyday news at your fingertips

Try the premium service

Subscribe Now!