यस बैंक के ग्राहकों के लिए राहत भरी खबर, SBI के चेयरमैन ने बताया अपना प्लान

Edited By jyoti choudhary,Updated: 07 Mar, 2020 11:58 AM

sbi to invest in yes bank can buy 49 shares

यस बैंक के संकट पर स्टेट बैंक ऑफ इंडिया (एसबीआई) ने कहा है कि कानूनी प्रावधानों के मुताबिक एसबीआई यस बैंक के 49 फीसदी शेयर खरीद सकती है। शनिवार को मुंबई में एक प्रेस कॉन्फ्रेंस में एसबीआई चेयरमैन रजनीश कुमार ने कहा कि एसबीआई यस बैंक में 2450 करोड़...

बिजनेस डेस्कः यस बैंक के संकट पर स्टेट बैंक ऑफ इंडिया (एसबीआई) ने कहा है कि कानूनी प्रावधानों के मुताबिक एसबीआई यस बैंक के 49 फीसदी शेयर खरीद सकती है। शनिवार को मुंबई में एक प्रेस कॉन्फ्रेंस में एसबीआई चेयरमैन रजनीश कुमार ने कहा कि एसबीआई यस बैंक में 2450 करोड़ रुपए निवेश कर सकती है।

PunjabKesari

खाताधारकों पर कोई खतरा नहीं
एसबीआई चेयरमैन ने कहा कि हमारी लीगल टीम निवेश की योजना पर काम कर रही है। उन्होंने कहा कि हमने स्टॉक एक्सचेंज को बता दिया है कि एसबीआई यस बैंक में 49 फीसदी हिस्सेदारी खरीदने पर विचार कर रही है। हालांकि उन्होंने कि इस निवेश पर अंतिम फैसला एसबीआई का बोर्ड का करेगा। रजनीश कुमार ने कहा कि यस बैंक के खाताधारकों पर कोई खतरा नहीं है।

PunjabKesari

रजनीश कुमार ने कहा कि कुछ दिनों की बात है खाताधारकों का संकट दूर हो जाएगा। उन्होंने कहा कि जो लोग एसबीआई में निवेश करना चाहते हैं कि उसके लिए ये एक मौका है। रजनीश कुमार ने कहा कि उनकी कोशिश है कि निवेश योजना को रिजर्व बैंक की समय सीमा से पहले ही पास करा लिया जाए।

Image result for rajnish kumar

एसबीआई बोर्ड ने दी निवेश की सैद्धांतिक मंजूरी
रजनीश कुमार ने एसबीआई की निवेश योजना को विस्तार से बताते हुए कहा कि निवेश प्लान पर विचार करने के बाद हम 9 मार्च को फिर से रिजर्व बैंक के पास जाएंगे। उन्होंने कहा कि एसबीआई ने बॉम्बे स्टॉक एक्सचेंज को बता दिया है कि एसबीआई बोर्ड ने येस बैंक में निवेश को सैद्धांतिक मंजूरी दे दी है। उन्होंने कहा कि 26 प्रतिशत शेयर में 3 साल का लॉक इन है यानी कि एक बार खरीदने के बाद 3 साल तक के लिए इन शेयरों को नहीं बेचा जा सकेगा। उन्होंने कहा कि अगर एसबीआई अकेले निवेश करती है तो 2450 करोड़ रुपया निवेश किया जा सकेगा।

 

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!