5जी में देश को उच्च आर्थिक वृद्धि में पहुंचाने की क्षमता: TRAI

Edited By Isha,Updated: 23 Feb, 2019 12:55 PM

the ability to bring the country to higher economic growth in 5g trai

भारतीय दूरसंचार नियामक प्राधिकरण (ट्राई) ने शुक्रवार को कहा कि 5जी के आगमन से लोगों के जीवन में ऐसा बदलाव आएगा जो पहले कभी नहीं देखा गया। नियामक ने कहा कि पांचवीं पीढ़ी की मोबाइल सेवा में देश की आॢथक वृद्धि को उच्च स्त

 

बिजनेस डेस्कः भारतीय दूरसंचार नियामक प्राधिकरण (ट्राई) ने शुक्रवार को कहा कि 5जी के आगमन से लोगों के जीवन में ऐसा बदलाव आएगा जो पहले कभी नहीं देखा गया। नियामक ने कहा कि पांचवीं पीढ़ी की मोबाइल सेवा में देश की आॢथक वृद्धि को उच्च स्तर पर ले जाने की क्षमता है।

ट्राई ने ‘भारत में 5जी लागू करने’ पर श्वेत पत्र में कहा कि 5जी से कई क्षेत्रों मसलन टेलीसर्जरी और स्वत: चलने वाला वाहन आदि के क्षेत्र में नई क्षमता आएगी। इसकी पूरी क्षमता के दोहन के लिए उल्लेखनीय मात्रा में निवेश करने की जरूरत होगी।

श्वेत पत्र में कहा गया है कि 5जी ²ष्टिकोण में स्पेक्ट्रम की उपलब्धता सबसे महत्वपूर्ण मुद्दा है। इसमें कहा गया है कि 5जी की क्षमता के अनुरूप परिणाम हासिल करने के लिये यह महत्वपूर्ण होगा कि पर्याप्त मात्रा में स्पेक्ट्रम उपलब्ध हो। ट्राई ने कहा कि यह महत्वपूर्ण होगा कि उचित फ्रीक्वेंसी बैंड में पर्याप्त स्पेक्ट्रम उपलब्ध कराया जाए।

Related Story

India

397/4

50.0

New Zealand

327/10

48.5

India win by 70 runs

RR 7.94
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!