देश की पहली प्राइवेट ट्रेन तेजस एक्सप्रेस फिर से होगी बंद, जानें क्या है वजह

Edited By jyoti choudhary,Updated: 17 Nov, 2020 05:53 PM

the country s first private train tejas express will be closed again

देश की पहली प्राइवेट ट्रेन तेजस एक्सप्रेस की रफ्तार पर एक बार फिर ब्रेक लगने वाली है। रेलवे बोर्ड ने लखनऊ-नई दिल्ली तेजस एक्सप्रेस और मुंबई-अहमदाबाद तेजस एक्सप्रेस का संचालन बंद करने का फैसला किया है। जानकारी के मुताबिक तेजस एक्सप्रेस का संचालन 23...

बिजनेस डेस्कः देश की पहली प्राइवेट ट्रेन तेजस एक्सप्रेस की रफ्तार पर एक बार फिर ब्रेक लगने वाली है। रेलवे बोर्ड ने लखनऊ-नई दिल्ली तेजस एक्सप्रेस और मुंबई-अहमदाबाद तेजस एक्सप्रेस का संचालन बंद करने का फैसला किया है। जानकारी के मुताबिक तेजस एक्सप्रेस का संचालन 23 नवंबर 2020 से बंद हो जाएगा। नई दिल्ली-लखनऊ के बीच दौड़ने वाली तेजस एक्सप्रेस का संचालन आगामी 23 नवंबर से जबकि अहमदाबाद-मुंबई के बीच चलने वाली तेजस एक्सप्रेस का संचालन आगामी 24 नवंबर से बंद होगा। बता दें कि तेजस एक्सप्रेस का संचालन IRCTC के हाथ में है।

तेजस ट्रेन को नहीं मिल रहे पैसेंजर्स
तेजस एक्सप्रेस ट्रेन के बंद होने के पीछे यात्रियों की संख्या में कमी बताई जा रही है। कोरोना संक्रमण के बीच वीआईपी ट्रेन तेजस एक्सप्रेस में सफर करने के लिए बहुत कम यात्रियों ने बुकिंग कराई जिसकी वजह से रेलवे को इस ट्रेन के संचालन कोई खास आमदनी नहीं हो रही है।

यात्रियों की कम संख्या को देखते हुए IRCTC ने इस ट्रेन को निरस्त करने के लिए पत्र लिखा था। इसके बाद रेलवे बोर्ड ने 23 नवंबर से अगले आदेश तक तेजस ट्रन की सभी सेवाओं को रद्द करने का फैसला किया। बता दें कि अक्टूबर 2019 में देश की पहली प्राइवेट ट्रेन तेजस एक्सप्रेस की शुरुआत हुई थी।

कब शुरू हुई थी तेजस एक्सप्रेस?
IRCTC ने लखनऊ-दिल्ली-लखनऊ तेजस एक्सप्रेस अक्टूबर, 2019 में शुरू की थी। इसके बाद अहमदाबाद-मुंबई के बीच इस साल जनवरी में तेजस एक्सप्रेस का संचालन हुआ। बता दें कि रेलवे ने 17 अक्टूबर 2020 यानी नवरात्र के पहले दिन ही तेजस ट्रेन का पुन: संचालन किया था। कोरोना महामारी के बाद लॉकडाउन की वजह से तेजस एक्सप्रेस का परिचालन 19 मार्च यानी करीब सात महीने से बंद था।
 

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!