अडानी ग्रुप की इस कंपनी ने निवेशकों का निकाला दम, शेयरों में पिछले तीन सत्रों में लगा लोअर सर्किट

Edited By jyoti choudhary, Updated: 06 May, 2022 01:52 PM

this adani group company pulled out the investors

अडानी ग्रुप की कंपनी अडानी विल्मर पिछले 6 सत्रों में अपने निवेशकों को कंगाल कर दिया है। इन 6 सत्रों में अडानी विल्मर के शेयर 25 फीसदी टूट चुके हैं। इसमें लगातार 3 दिन से लोअर सर्किट लग रहा है। आज यानी शुक्रवार को एनएसई पर अडानी विल्मर के शेयर 5...

बिजनेस डेस्कः अडानी ग्रुप की कंपनी अडानी विल्मर पिछले 6 सत्रों में अपने निवेशकों को कंगाल कर दिया है। इन 6 सत्रों में अडानी विल्मर के शेयर 25 फीसदी टूट चुके हैं। इसमें लगातार 3 दिन से लोअर सर्किट लग रहा है। आज यानी शुक्रवार को एनएसई पर अडानी विल्मर के शेयर 5 फीसदी के लोअर सर्किट के साथ 646.20 रुपए पर आ गए हैं।

गिरावट की ये है वजह 
कमजोर लिस्टिंग के बावजूद अडानी विल्मर के शेयर लगातार उड़ान भर रहे थे लेकिन अब गिरावट का सिलसिला थमने का नाम ही नहीं ले रहा। यह स्टॉक 227 रुपए से 878 रुपए तक पहुंच गया था। दो मई को 758 रुपए पर खुलकर 783 रुपए तक पहुंचा। पांच मई को यह स्टॉक 680.20 रुपए पर बंद हुआ और अब आज 646.20 रुपए पर लोअर सर्किट लग गया है।

दरअसल  यूक्रेन और रूस के बीच जंग और महंगाई की वजह से खाद्य तेल की सप्लाई और डिमांड पर असर पड़ा है। इस वजह से अडानी विल्मर के नेट प्रॉफिट में गिरावट आई है। अडानी विल्मर, खाद्य तेल मार्केट की लीडिंग कंपनी है। इसका मशहूर ब्रांड फॉर्च्यून है। फरवरी में अपनी लिस्टिंग के बाद से अडानी विल्मर ने निवेशकों को तगड़ा रिटर्न दिया है।

हाल ही में कंपनी ने बाजार पूंजीकरण के मामले में शीर्ष 50 भारतीय कंपनियों में स्थान हासिल किया था। कंपनी ने मार्केट कैपिटल 1 लाख करोड़ रुपए के स्तर को पार करने की वजह से ये सफलता हासिल की। केवल दो महीनों में अडानी विल्मर का शेयर 250 फीसदी से अधिक बढ़ गया है।

Related Story

Trending Topics

Indian Premier League
Mumbai Indians

Sunrisers Hyderabad

Match will be start at 17 May,2022 07:30 PM

img title img title

Everyday news at your fingertips

Try the premium service

Subscribe Now!