Edited By jyoti choudhary,Updated: 22 Dec, 2020 06:24 PM
देश की सबसे बड़ी विमान सेवा कंपनी इंडिगो ने अपने प्लान बी विकल्पों को अपग्रेड किया है। इसके जरिए उन ग्राहकों को मदद मिलेगी जिनकी कनेक्टिंग फ्लाइट को रद्द कर दिया गया है। इसके तहत यात्री या तो आंशिक रूप से रि-बुक कर सकते हैं
बिजनेस डेस्कः देश की सबसे बड़ी विमान सेवा कंपनी इंडिगो ने अपने प्लान बी विकल्पों को अपग्रेड किया है। इसके जरिए उन ग्राहकों को मदद मिलेगी जिनकी कनेक्टिंग फ्लाइट को रद्द कर दिया गया है। इसके तहत यात्री या तो आंशिक रूप से रि-बुक कर सकते हैं या रिफंड हासिल कर सकते हैं। कंपनी का कहना है कि इस विकल्प के जरिए यात्रियों को फ्लाइट्स रद्द होने पर काफी मदद मिलेगी।
इंडिगो की ओर से ये नया विकल्प अपनी वेबसाइट और मोबाइल ऐप पर उपलब्ध कराया गया है। इस विकल्प के तहत मूल स्टेशन से ट्रांजिट स्टेशन तक या ट्रांजिट स्टेशन से गंतव्य तक की टिकट को फिर से बुक किया जा सकता है। इसके अलावा रिफंड हासिल किया जा सकता है। यात्री इस विकल्प का इस्तेमाल अपनी सहूलियत के मुताबिक कर सकते हैं।
एयरलाइन ने कहा कि यह नया विकल्प देरी या फ्लाइट्स के रद्द होने के मामले में सीमित विकल्पों में से ग्राहकों को ज्यादा लचीलापन प्रदान करेगा। विशेषकर कोहरे या अन्य प्रतिकूल मौसम की स्थिति के कारण रद्द होने वाली फ्लाइट्स पर भी यह विकल्प काफी मददगार होगा। दरअसल, कोहरे और खराब मौसम के कारण उड़ानों पर काफी असर पड़ता है और फ्लाइट्स को रद्द भी करना पड़ता है।
नए विकल्प को लेकर इंडिगो के मुख्य वाणिज्यिक अधिकारी विलियम बौल्टर ने कहा कि हम अपने ग्राहकों को परेशानी से मुक्त यात्रा का अनुभव देने के लिए नए तरीके जोड़ने का प्रयास करते हैं। हम उड़ानों को जोड़ने के लिए अपने प्लान बी विकल्पों को अपडेट कर रहे हैं। यह अतिरिक्त विकल्प ग्राहकों को उपलब्धता के अनुसार अपनी यात्रा के एक हिस्से को फिर से बुक करने या अपनी यात्रा का रिफंड हासिल करने में मदद करेगा। यह निश्चित रूप से खराब मौसम की स्थिति में ग्राहकों की मदद करेगा, जिसमें उड़ानों के देरी होने या रद्द होने की संभावना बढ़ जाती है।