वोडफोन-आइडिया अब हुआ 'Vi', कंपनी ने लॉन्च किया नया ब्रांड, 4G सहित 5G पर होगा फोकस

Edited By jyoti choudhary,Updated: 07 Sep, 2020 01:33 PM

vodafone idea now  vi  company launches new brand

वोडाफोन-आइडिया ने सोमवार को अपना नया ब्रैंड नाम 'Vi' कर दिया है। कंपनी के मैनेजमेंट ने एक प्रेस कॉन्फ्रेंस में इसका ऐलान किया है। कमजोर अंतरराष्ट्रीय संकेतों की वजह से सोमवार को भारतीय शेयर बाजार की शुरुआत भी लाल निशान में हुई है। बॉम्बे स्टॉक...

बिजनेस डेस्कः वोडाफोन-आइडिया ने सोमवार को अपना नया ब्रैंड नाम 'Vi' कर दिया है। कंपनी के मैनेजमेंट ने एक प्रेस कॉन्फ्रेंस में इसका ऐलान किया है। कमजोर अंतरराष्ट्रीय संकेतों की वजह से सोमवार को भारतीय शेयर बाजार की शुरुआत भी लाल निशान में हुई है। बॉम्बे स्टॉक एक्सचेंज का सेंसेक्स 73 अंकों की गिरावट के साथ 38,284 पर खुला है। 

V फॉर Vodafone, I फॉर Idea, भारत में मर्जर के बाद भी अब तक दोनों कंपनियां अपने अपने नाम से काम कर रही थीं लेकिन अब इसमें बदलाव देखा जाएगा। वोडाफोन इंडिया लिमिटेड अब VI हो गया है। कंपनी ने एक स्टेटमेंट में कहा है कि VI फ्यूचर रेडी है और अब इसी एक ब्रांड नेम के तहत दोनों कंपनियां बिजनेस करेंगी। कंपनी ने कहा है कि 4G के साथ साथ कंपनी के पास 5G रेडी टेक्नोलॉजी भी है।

कंपनी ने ये भी दावा किया है कि मर्जर के बाद से देश भर में 4G की कवरेज डबल हो गई है। हालांकि कंपनी ने इस दौरान नए प्लान्स का तो ऐलान नहीं किया है। सीईओ ने इस दौरान कहा है कि कंपनी नेटवर्क टेक्नॉलजी में निवेश करना जारी रखेगी। यहां वो इस बात के लिए भी हिंट दे रहे थे कि आने वाले समय में बेहतर सर्विस के साथ ही टैरिफ की कीमतें भी बढ़ाईं जा सकती हैं।

कंपनी ने VI ब्रांड के तहत एक नई वेबसाइट भी लॉन्च की है और सरप्राइज ऑफर का भी ऐलान किया है। नई वेबसाइट www.myvi.in होगी। हालांकि पुरानी वेबसाइट भी काम करती रहेगी। 

गूगल स्टोर और ऐपल प्ले स्टोर पर MyVodafone ऐप का नाम बदल चुका है और अब ये Vi App के नाम से है। अगर आप वोडाफोन यूजर्स हैं तो ऐप अपडेट कर सकते हैं। हैपी सरप्राइज के तहत इस ऐप में प्राइज भी जीत सकते हैं। वोडाफोन आईडिया लिमिटेड के सीईओ रविंद्र टक्कर ने कहा है कि वोडाफ़ोन आईडिया दो साल पहले मर्ज्ड एंटिटी के तौर पर स्थापित किए गए थे। तब से अब तक दोनों बड़े नेटवर्क्स को एक करने का काम चल रहा था और अब VI ब्रांड नेम से इसे पेश किया जा रहा है।

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!