indigo ने यात्रियों से वसूले एक्स्ट्रा चार्ज, आलोचना के बाद दी सफाई

Edited By jyoti choudhary,Updated: 26 Nov, 2018 07:01 PM

web check in row indigo says no change in policy

ऑनलाइन चेक इन की सुविधा लेने वालों से चार्ज वसूलने को लेकर इंडिगो ने सफाई दी है। इंडिगो ने कहा कि कंपनी के नियमों में कोई बदलाव नहीं किया गया जाएगा।

बिजनेस डेस्कः ऑनलाइन चेक इन की सुविधा लेने वालों से चार्ज वसूलने को लेकर इंडिगो ने सफाई दी है। दरअसल, इंडिगो एयरलाइंस ने वेब चेक-इन के दौरान सीट चुनने पर 100 से 800 रुपए तक का चार्ज लगा दिया। जिसके बाद सोशल मीडिया पर लोगों ने उनकी आलोचना की। इसके बाद इंडिगो ने सफाई देते हुए कहा कि कंपनी के नियमों में कोई बदलाव नहीं किया जाएगा। वहीं कंपनी के इस कदम के बाद नागर विमानन मंत्रालय ने कंपनियों के इस फैसले की समीक्षा का निर्णय किया है।  

PunjabKesari

मंत्रालय ने कहा कि कंपनियां वेब चेक-इन पर सभी सीटों के लिए शुल्क वसूल रही हैं, ऐसा हमारे संज्ञान में है लेकिन हम इसकी समीक्षा करेंगे कि यह अलग-अलग सेवाओं के लिए कीमत निर्धारण करने की मौजूदा व्यवस्था के अनुरूप है या नहीं। हालांकि तत्काल तौर पर यह नहीं कहा जा सकता कि अन्य बजट एयरलाइंस कंपनियों ने भी अपनी वेब चेक-इन व्यवस्था को बदला है या नहीं। 

PunjabKesari

आपको बता दें कि फ्लाइट में यात्री उड़ान भरने से 48 घंटे पहले वेब चेक-इन की सुविधा उठा सकते हैं। इससे एयरपोर्ट पर लंबी लाइनों को कम करना होता है। कंपनी द्वारा वेब चेक-इन पर शुल्क लगाए जाने से अब यात्री बिना ओवरहेड की सीटों का चयन नहीं कर पाएंगे लेकिन अगर यात्री अपनी पसंद की सीट में बैठकर सफर करना चाहते हैं तो उन्हें इसके लिए एयरपोर्ट पर सेल्फ चेक-इन करना होगा। 

PunjabKesari

इंडिगो ने नहीं की फैसले की आधिकारिक घोषणा
एक अंग्रेजी वेबसाइट के मुताबिक, सभी एयरलाइंस में एक्स्ट्रा लेगरूम और स्पेस के  लिए ज्यादा शुल्क देना होता है। इंडिगो में एक्स्ट्रा लेगरूम और सुविधाओं के लिए 200 रुपए से 600 रुपए के बीच शुल्क देना पड़ता है। वेब चेक-इन की प्रक्रिया 48 घंटे पहले शुरू होती है और 2 घंटे तक खुली रहती है। घरेलू क्षेत्रों में उड़ान भरने वाले यात्री निर्धारित समय से 1 घंटे पहले किसी भी समय वेब चेक-इन कर सकते हैं। 
 

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!