नृत्य करें और जीतें गणतंत्र दिवस परेड 2022 में प्रस्तुति देने का अवसर

Edited By Ajesh K Dharwal,Updated: 16 Nov, 2021 11:34 PM

dance and win a chance to perform at the republic day parade 2022

मीनाक्षी लेखी, राज्य मंत्री, संस्कृति मंत्रालय ने आजादी के 75 वर्ष पूरे होने के उपलक्ष्य में आजादी का अमृत महोत्सव के भाग के रूप में ''वंदे भारतम-नृत्य उत्सवÓ का शुभारंभ किया

चंडीगढ़: संस्कृति मंत्रालय ने आजादी का अमृत महोत्सव के भाग के रूप में एक अखिल भारतीय नृत्य प्रतियोगिता 'वंदे भारतम-नृत्य उत्सवÓ शुरू करने की घोषणा की है। प्रतियोगिता का मुख्य उद्देश्य देशभर से शीर्ष नृत्य प्रतिभाओं का चयन करना और उन्हें गणतंत्र दिवस परेड 2022 में सांस्कृतिक कार्यक्रम के दौरान प्रस्तुति देने का अवसर प्रदान करना है। मीनाक्षी लेखी ने नई दिल्ली में प्रैस वार्ता दौरान आजादी का अमृत महोत्सव मोबाइल ऐप लॉन्च करते हुए यह घोषणा की।

 

लेखी ने इस अवसर पर कहा, 'प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने नियमित रूप से इस बात पर जोर दिया है कि 75वीं वर्षगांठ समारोह के दौरान अपनी सांस्कृतिक महानता का प्रदर्शन करना चाहिए और इसका जश्न मनाना चाहिए। साथ ही आजादी का अमृत महोत्सव के माध्यम से भारत के उज्ज्वल भविष्य का दृष्टिकोण देना चाहिए।Ó

 

जिला स्तर के लिए वंदे भारतम समूह नृत्य प्रतियोगिता की डिजिटल प्रविष्टियां 17 नवंबर 2021 से शुरू होंगी। प्रतिभागी चार नृत्य श्रेणियों, शास्त्रीय, लोक, जनजातीय औरफ्यूजन/समकालीन में प्रस्तुति दे सकते हैं और अंतत: 480 नर्तकों/नर्तकियों को विजेता के रूप में चुना जाएगा।

 

लेखी ने कहा, 'प्रधानमंत्री मोदी ने परिकल्पना की है कि समारोह हमारी सदियों पुरानी पारंपरिक संस्कृति नृत्य, देशभक्ति के गीत, लोरी और रंगोली से भरा होना चाहिए।Ó उन्होंने यह भी बताया कि संस्कृति मंत्रालय ने विशेष रूप से आयोजन के लिए वैबसाइट और मोबाइल एप्लिकेशन विकसित किया है, जो आयोजन के सभी पहलुओं को कवर करेगी और प्रतियोगिता के बारे में जानकारी प्रदान करेगी। मोबाइल ऐप और वेबसाइट 17 नवम्बर से सार्वजनिक रूप से उपलब्ध होगी।

 

उन्होंने आगे बताया कि जिला स्तर की भागीदारी केवल वेबसाइट और/या मोबाइल एप्लिकेशन के माध्यम से स्वीकार की जाएगी। भाग लेने और प्रविष्टियां जमा करने के लिए वैबसाइट पर लॉग ऑन करें या वंदे भारतम मोबाइल ऐप डाउनलोड करें। मंत्रालय द्वारा अन्य प्रतियोगिताओं जैसे देशभक्ति गीत, लोरी और रंगोली प्रतियोगिताओं के बारे में अधिक जानने के लिए www.amritmahotsav.nic.in पर जाएं या आजादी का अमृत महोत्सव मोबाइल ऐप डाउनलोड करें।

Related Story

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!